logo-image

Coronavirus (Covid-19): कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 5 रुपये हुआ महंगा

Coronavirus (Covid-19): असम में पेट्रोल और डीजल के रेट में भारी बढ़ोतरी की गई है. राज्य के वित्त (कराधान) विभाग के द्वारा पेट्रोल के दाम में 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है.

Updated on: 23 Apr 2020, 01:00 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से विदेशी बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil Price) की कीमतों में ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई है. अमेरिका में तो कच्चे तेल का भाव शून्य के नीचे निगेटिव में चला गया था. जानकारों का कहना है कि भारत में लोगों को उम्मीद जगने लग गई थी कि कच्चे तेल के दाम गिरने का फायदा आम लोगों को मिलेगा और पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) सस्ते हो जाएंगे. हालांकि इसके विपरीत पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: फिच रेटिंग्स ने भारत की जीडीपी ग्रोथ को लेकर जारी किया ये अनुमान, जाने क्या होगा असर

असम में पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 5 रुपये हुआ महंगा
असम में पेट्रोल और डीजल के रेट में भारी बढ़ोतरी की गई है. राज्य के वित्त (कराधान) विभाग के द्वारा पेट्रोल के दाम में 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. इस संबंध में नोटिफिकेश जारी कर दिया गया है. असम मूल्य वर्धित कर अधिनियम, 2003 के प्रावधानों के तहत प्रमुख सचिव समीर कुमार सिन्हा ने अधिसूचना जारी की है. यह नोटिफिकेशन 22 अप्रैल को सुबह 12 बजे से प्रभावी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: PM-Kisan Scheme: इन राज्यों के किसानों को आसानी से मिलेगा पीएम किसान योजना का पैसा

असम में पेट्रोल का दाम 71.61 रुपये से बढ़कर 77.46 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल का दाम 65.07 रुपये से बढ़कर 70.50 रुपये हो गया है. दरअसल, राज्य ने कोरोना वायरस से लड़ाई में खर्च को देखते हुए पेट्रोल और डीजल को महंगा करने का फैसला लिया है.