logo-image

बिहार में 35 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर मिलेगा प्याज, इस संस्था ने उठाया बड़ा कदम

बिस्कोमान अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शुक्रवार यानी 22 नवम्बर से बिस्कोमान पटना के अपने सभी बिक्री केन्दों से 35 रुपये प्रति किलो के दर से प्याज की बिक्री शुरू कर देगा.

Updated on: 22 Nov 2019, 08:55 AM

पटना:

शीर्ष सहकारी संस्थान बिस्कोमान (BISCOMAUN) शुक्रवार से बिहार के नागरिकों को 35 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज उपलब्ध कराएगा. संस्थान बिहार में अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहे प्याज की कीमत को देखते हुए यह कदम उठा रहा है. बिस्कोमान अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शुक्रवार यानी 22 नवम्बर से बिस्कोमान पटना के अपने सभी बिक्री केन्दों से 35 रुपये प्रति किलो के दर से प्याज की बिक्री शुरू कर देगा. इसके लिए बिस्कोमान प्रबंधन ने एक व्यक्ति को अधिकतम 2 किलो प्याज ही देने का निर्णय लिया है ताकि पटना के अधिकाधिक नागरिकों को इसका सीधा लाभ पहुँचाया जा सके.

यह भी पढ़ें: सीएसबी बैंक (CSB Bank) ने एंकर इन्वेस्टर्स से 184 करोड़ रुपये जुटाए, आज खुलेगा IPO

आम नागरिकों को प्याज उपलब्ध कराने में भारी घाटे का अनुमान

उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए बिस्कोमान के विशेष पहल करते हुए अपने 150 कार्मिकों के अतिरिक्त लगभग 100 दैनिक मजदूर की भी सेवा ले रहा है. सिंह ने बताया कि एक-दो दिनों के भीतर हाजीपुर, आरा, बिहारशरीफ, जमुई के अतिरिक्त अन्य जिलों में भी 35 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर प्याज की बिक्री शुरू कर दी जाएगी. सिंह ने कहा कि आम नागरिकों को प्याज उपलब्ध कराने में जो भारी घाटा आने का अनुमान है, क्योंकि एक किलोग्राम प्याज को राजस्थान से खरीद कर पटना लाने में तकरीबन 56 रूपये का खर्च आता है. उसकी भरपाई के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध किया गया है.