News Nation Logo

NAFED ने प्याज की कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

निविदा के मुताबिक आयातक न्यूनतम 2,000 टन प्याज (Onion) की आपूर्ति के लिए बोलियां लगा सकते है, इन्हें 500 टन के कई लॉट में उपलब्ध कराया जा सकता है. आयातक अपनी बोलियां चार नवंबर तक जमा करा सकते हैं और उसी दिन निविदा के तहत मिली बोलियों को खोला जाएगा.

Bhasha | Updated on: 31 Oct 2020, 03:37:09 PM
ONION

प्याज (Onion) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

नैफेड (National Agricultural Cooperative Marketing Federation of India-NAFED) ने नवंबर 2020 तक 15,000 टन लाल प्याज (Onion) की आपूर्ति के लिए शनिवार को आयातकों से बोलियां मंगायी. इसका मकसद देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाना और घरेलू बाजार में उपलब्धता बढ़ाना है. नैफेड ने नवंबर 2020 तक किसी भी देश से 40 से 60 मिलीमीटर आकार की लाल प्याज की आपूर्ति की निविदा निकाली है. इस प्याज का दाम 50 रुपये प्रति किलोग्राम तक होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले कुछ हफ्तों से क्यों नहीं हो रहा है बदलाव, जानिए यहां

न्यूनतम 2,000 टन की आपूर्ति के लिए बोलियां लगा सकते हैं आयातक
निविदा के मुताबिक आयातक न्यूनतम 2,000 टन की आपूर्ति के लिए बोलियां लगा सकते हैं, इन्हें 500 टन के कई लॉट में उपलब्ध कराया जा सकता है. आयातक अपनी बोलियां चार नवंबर तक जमा करा सकते हैं और उसी दिन निविदा के तहत मिली बोलियों को खोला जाएगा. आयातकों को प्याज की आपूर्ति कांडला बंदरगाह और जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह पर करनी होगी. नैफेड के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक एस. के. सिंह ने कहा कि हमने 15,000 टन आयातित लाल प्याज की आपूर्ति के लिए निविदा निकाली है. यह घरेलू बाजार में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने में मदद करेगी.

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे उत्तर प्रदेश में बनने जा रहे हैं लाखों नौकरियों के अवसर, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि बोलियों का मूल्यांकन उपलब्ध करायी जाने वाली मात्रा, गुणवत्ता और जल्द आपूर्ति की तिथि के आधार पर किया जाएगा। बोली लगाने वालों को ताजी, अच्छी से सूखी हुई और बीमारी रहित प्याज उपलब्ध करानी होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 02:58:51 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.