logo-image

Meta Layoff : Twitter के बाद Facebook ने की हजारों कर्मचारियों की छुट्टी, जुकरबर्ग ने मांगी माफी

Facebook laid off : दुनिया की दो दिग्गज कंपनियों ने एक सप्ताह के अंदर करीब 18500 कर्मचारियों को जॉब से बाहर कर दिया है. पहले ट्विटर और उसके बाद फेसबुक (मेटा) ने अपनी कंपनी में बड़ी छंटनी की है.

Updated on: 09 Nov 2022, 06:52 PM

नई दिल्ली:

Facebook laid off : दुनिया की दो दिग्गज कंपनियों ने एक सप्ताह के अंदर करीब 18500 कर्मचारियों को जॉब से बाहर कर दिया है. पहले ट्विटर और उसके बाद फेसबुक (मेटा) ने अपनी कंपनी में बड़ी छंटनी की है. बताया जा रहा है कि अभी और भी बुरा दौर आने वाला है. आईटी कंपनियों पर छंटनी का ग्रहण लगा है. मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार. अमेजन ने भर्तियां फ्रीज कर दी हैं, जबकि माइक्रोसॉफ्ट और नेटफ्लिक्स में भी कर्मचारियों की छंटनी होने वाली है. 

Facebook ने गुरुवार को एक बार में नौकरी से 11000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जबकि Twitter ने 4 नवंबर को 7500 कर्मियों को बाहर निकाल दिया है. Twitter ने इंडिया के 180 कर्मियों को जॉब से निकाला है. कर्मचारियों की छंटनी के बाद मेटा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मार्क जुकरबर्ग ने एक मैसेज किया है. 

मार्क जुकरबर्ग ने अपने मैसेज में लिखा है कि पहले की स्थिति में न सिर्फ ऑनलाइन कॉमर्स लौट आया है, बल्कि हमारे रेवेन्यू बढ़ती प्रतिस्पर्धा, व्यापक आर्थिक सुस्ती और एड सिग्नल लॉस के चलते उम्मीद से कम रहा है. उन्होंने कहा कि यह मुझे गलत लगा और इसकी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. मुझे मालूम है कि सभी के लिए यह काफी कठिन है और विशेष रूप से प्रभावित लोगों के लिए मुझे खेद है.