logo-image

खुशखबरी: नए महीने की अच्छी रही शुरुआत, LPG गैस सिलेंडर हुआ सस्ता!

LPG Gas Cylinder Price Dropped Today

Updated on: 01 Nov 2022, 09:07 AM

highlights

  • एलपीजी गैस सिलेंडर दिल्ली में 115.5 रुपये हुआ सस्ता
  • एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमत में बदलाव नहीं

नई दिल्ली:

LPG Gas Cylinder Price Dropped Today: आज से नए महीने की शुरुआत हो चुकी है. इसके साथ ही सुबह- सुबह ही ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर आई है. एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है. एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की गई है. दामों में कटौती के बाद से आम आदमी को आज से एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए कम रकम अदा करनी होगी. दरअसल नई कटौती कमर्शियल गैस सिलेंडरों के दाम में की गई है. एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 115 रुपये तक की कटौती की गई है.

1 नवंबर को जारी हुए कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के नए भाव

इंडियन ऑयल द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम में कटौती मंगलवार यानि आज ही की गई है. जिसके बाद से सरकारी कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के नए भाव भी जारी कर दिए हैं. नया बदलाव केवल कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों के लिए किया गया है. घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें 19 किलोग्राम वाली कर्मशियल एलपीजी गैस सिलेंडरों के भाव में लगातार 7वें महीने कटौती हुई है. 

चार महानगरों में इतने घटे एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव (LPG Commercial Gas Cylinder Price Dropped On 1 November 2022) 


राजधानी दिल्ली में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 115.5 रुपये की कटौती के बाद नया रेट 1744 रुपये हो गया है. इससे पहले दिल्ली में  एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1859.5 रुपये थी.

आर्थिक राजधानी  मुंबई में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 115.5 रुपये की कटौती के बाद नया रेट 1696  रुपये हो गया है. इससे पहले  मुंबई में  एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1844 रुपये थी.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price Today: नए महीने की शुरुआत के साथ जारी हुए तेल के नए भाव

कोलकाता में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 113 रुपये की कटौती के बाद नया रेट 1846 रुपये हो गया है. इससे पहले कोलकाता में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1995.50 रुपये थी.

चेन्नई में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 116.5 रुपये की कटौती के बाद नया रेट 1893 रुपये हो गया है. इससे पहले चेन्नई में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2009.50 रुपये थी.