logo-image

नींबू ने किए अब खरीददारों के दांत खट्टे, इतने रुपये बढ़े दाम

Lemon Price Hike Latest Update: नींबू की कीमत अब सेब और अनार की कीमत को भी पछाड़ चुकी है. यह सेब और अनार की दोगुनी कीमत पर मार्केट में बिक रहा है यानि गर्मी का चढ़ता पारा अब नींबु शिंकजी से नहीं उतार पाएंगे.

Updated on: 07 Apr 2022, 01:15 PM

highlights

  • नींबू शिंकजी के दामों के लिए दुकानदार भी परेशान, बिक्री पर पड़ेगा असर
  • 2008 से अभी तक नींबू की कीमत में इतना उछाल पहली बार हुआ है दर्ज 

नई दिल्ली:

Lemon Price Hike Latest Update: अब महंगाई की चपत में नींबू की बढ़ती कीमत की भी चपत लगेगी. अप्रैल की इस गर्मी में नींबू की बढ़ती कीमतें आम आदमी का पारा चढ़ाने जा रही हैं. जहां एक ओर दाल- सब्जियों के भाव आसमान की ऊंचाईयां छू रहे हैं वहीं अब नींबू की कीमत से भी दांत खट्टे होने वाले हैं. नींबू अब 20 रुपये प्रति पीस के हिसाब से बाजारों में बिक रहा है. एक किलो नींबू की कीमत अब 300 रुपये से 400 रुपये हो गई है. यानि गर्मी का चढ़ता पारा अब नींबु शिंकजी से नहीं उतार पाएंगे. क्योंकि नींबू की कीमत अब सेब और अनार की कीमत को भी पछाड़ चुकी है. यह सेब और अनार की दोगुनी कीमत पर मार्केट में बिक रहा है.

यह भी पढ़ेंः महंगाई की मारः डीजल की कीमत से इतना बिगड़ा आम आदमी का किचन बजट

नींबू शिंकजी से नहीं उतरेगा गर्मी का पारा
गर्मियों के आने पर नींबू शिकंजी जहां गर्मी का पारा कुछ कम करने में मददगार साबित होती है वहीं ऐसा करना इस बार थोड़ा मुश्किल हो जाएगा. इस समय नींबू की मांग गर्मी और रमजान की वजह से बढ़ जाती है. वहीं नवरात्रों में भी 9 दिनों के उपवास में नींबू शिंकजी एनर्जी ड्रिंक का काम करती है. जानकार बताते हैं कि 2008 से अभी तक इस भाव में नींबू कभी नही बिका.

दुकानदार हैं परेशान
नींबू शिंकजी बेचने वाले दुकानदार इस बात से परेशान हैं कि जूस से सस्ती मिलने वाली नींबू शिंकजी का अब दाम क्या होगा. दुकानदारों की दुविधा है कि अगर वे 20 रुपये का नींबू ग्लास में डालेंगे तो ग्लास की कुल कीमत कितनी लेंगे. वहीं मार्किट में ग्राहक के पास 20 रुपये में बहुत सी कोल्ड ड्रिंक का विकल्प रहेगा. जाहिर है इससे नींबू शिंकजी बेचने वालों की कमाई पर सीधा असर पड़ेगा.