logo-image

खुशखबरी, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) 23.90 रुपये किलो के भाव पर बेच रही है प्याज (Onion)

आज से राजधानी में लोगों को 23.90 रुपये किलो के भाव पर प्याज मिलना शुरू हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉफ्रेंस करके दिल्ली वासियों के लिए ये खुशखबरी दी थी.

Updated on: 28 Sep 2019, 02:19 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, आज से राजधानी में लोगों को 23.90 रुपये किलो के भाव पर प्याज (Onion) मिलना शुरू हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉफ्रेंस करके दिल्ली वासियों के लिए ये खुशखबरी दी थी कि शनिवार से दिल्ली में प्याज सिर्फ 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से प्याज बेचा जाएगा. इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने देश में बढ़े हुए प्याज के दामों पर नाराजगी जताई थी. केजरीवाल ने कहा था कि देश में प्याज बहुत महंगा हो गया है. मौजूदा समय दिल्ली में 70 रु. से 80 रु. प्रति किलोग्राम के रेट से प्याज बिक रहा है.

यह भी पढ़ें: SBI और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर कितना दे रहे हैं ब्याज, देखें यहां

महंगे प्याज से लोगों को राहत देने के लिए उठाया कदम
दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता को प्याज के बढ़ते हुए दामों से निजात दिलाने के लिए सस्ते दामों पर बेचने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने इसके लिए 400 राशन की दुकानों पर यह सुविधा मुहैया कराया है. दिल्ली की जनता को सस्ते प्याज देने के लिए दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से एक लाख टन प्याज खरीदेगी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम केंद्र सरकार से 15.60 प्रतिकिलो के दाम पर प्याज खरीद रहे हैं. केजरीवाल ने आगे कहा था कि दिल्ली में सस्ता प्याज बेचने के लिए हमने 70 मोबाइल वैन भी लगाई हुई है.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays October 2019: अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा जबतक प्याज के दामों में स्थिरता नहीं आ जाती तबतक दिल्ली सरकार सस्ते दामों पर दिल्ली वासियों को प्याज उपलब्ध करवाएगी. केजरीवाल ने ये भी कहा कि हम सिर्फ सस्ती दरों पर प्याज बेचने की बात ही नहीं कर रहे हैं बल्कि सस्ती दरों पर खरीदी जाने वाली प्याज की क्वालिटी पर भी हमारा पूरा ध्यान रहेगा. इस दौरान हम प्याज की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखेंगे.