logo-image

बड़ी खबर: अब गाड़ी से जाना ही नहीं हवाई सफर भी लगाएगा मोटी रकम की चपत

Petrol- Diesel And Jet Fuel Price Today: सुबह- सुबह ही  एलपीजी के कर्मिशियल सिलेंडर ( commercial lpg cylinder price Hike)  की बढ़ी हुई कीमतों का झटका मिला है. इसके साथ ही हवाई सफर को लेकर बड़ी अपडेट मिल रही है.

Updated on: 01 May 2022, 09:56 AM

highlights

  • 1 मई को Petrol- Diesel की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया है
  • Jet Fuel की कीमतों में उछाल आया है, हवाई सफर महंगा होगा

नई दिल्ली:

Petrol- Diesel And Jet Fuel Price Today: आज महीने की पहली तारीख है और आज से ही बहुत से बदलाव आपकी जिंदगी में हो गए हैं. सुबह- सुबह ही  
एलपीजी के कर्मिशियल सिलेंडर ( commercial lpg cylinder price Hike)  की बढ़ी हुई कीमतों का झटका मिला है. इसके साथ ही बड़ी अपडेट मिल रही है, जिसके मुताबिक अब गाड़ी का सफर ही नहीं हवाई जहाज (Jet Fuel Price Hike) से जाना भी आपको मोटे पैसे की चपत लगवाने वाला है. अगर आप भी गाड़ी का या हवाई सफर (Jet Fuel Price Hike) करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. सरकारी तेल कंपनियों ने आधिकारिक वेबसाइट पर 1 मई के लिए पेट्रोल- डीजल के दामों को अपडेट ( Petrol- Diesel Price 1 May 2022) कर दिया है. आज यानि 1 मई को पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है, लेकिन हवाई सफर (Jet Fuel Price Hike) करने वालों के लिए बुरी खबर आ रही है. जेट फ्यूल की कीमतों में उछाल के कारण हवाई जहाज का सफर आज से महंगा हो गया है. 

चार महानगरों में जेट फ्यूल की इतनी बढ़ी कीमतें (ATF Price 1 May 2022)
एटीएफ यानि जेट फ्यूल ( Air Turbine Fuel) की कीमतों में उछाल के बाद दिल्ली में इसका नया भाव 116851.46 रुपये प्रति किलोमीटर हो गया है.
कोलकाता में जेट फ्यूल की कीमतों में उछाल के बाद नई कीमत 121430.48 रुपये प्रति किलोमीटर हो गया है.
जेट फ्यूल की कीमतों में इजाफे के बाद मुंबई में इसका नया भाव 115617.24 रुपये प्रति किलोमीटर हो गया है.
चेन्नई में जेट फ्यूल की कीमतों में उछाल के बाद नई कीमत 120728.03 रुपये प्रति किलोमीटर हो गया है.
बता दें जेट फ्यूल की कीमतों में इससे पहले 16 अप्रैल को इजाफा हुआ था, पिछली बार कीमतों में 277 रुपये का उछाल दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ेंः आज सुबह LPG सिलेंडरों के बढ़े हुए दामों का तगड़ा झटका, इतनी हुई कीमत

चार महानगरों में पेट्रोल- डीजल के दाम ( Petrol- Diesel Price 1 May 2022)
राजधानी दिल्ली में 6 अप्रैल को हुए आखिरी इजाफे के बाद 1 लीटर पेट्रोल (Petrol Price) की कीमत 105.41 रुपये है. डीजल की कीमत में आखिरी बार 80 पैसे प्रति लीटर का उछाल दर्ज किया गया था, जिसके बाद यह (Petrol Price) 96.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है
मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) आखिरी इजाफे के बाद 120.51 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 104.77 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में 115.12 रुपये है. वहीं डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.
चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 110.85 रुपये बना हुआ है. डीजल की कीमत भी आखिरी इजाफे के बाद से 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.