News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान में चरम पर पहुंची महंगाई, एक दिन में 26 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल

पाकिस्तान में महंगाई अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. इस महंगाई (Pakistan Inflation) से लोगों में खाने के लाले पड़ गए हैं. इमरान सरकार ने पेट्रोल (Petrol Price in Pakistan) में लगभग 26 रुपये प्रति लीटर तक की भारी बढ़ोतरी कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 27 Jun 2020, 09:04:31 AM
Petrol

पाकिस्तान में चरम पर पहुंची महंगाई, एक दिन में 26 रुपये महंगा पेट्रोल (Photo Credit: फाइल फोटो)

कराची:

पाकिस्तान में महंगाई पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. पाकिस्तान (Pakistan) की अर्थव्यवस्था की हालत पहले ही ठीक नहीं है. कोरोना वायरस ने उसकी और कमर तोड़ दी. यहां खाने पीने की चीजों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गई हैं. अब पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें एक साथ करीब 26 रुपये बढ़ा दी गई हैं. पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पहले पेट्रोल के दाम 74.52 रुपये प्रति लीटर थे. पेट्रोल की मौजूदा कीमत में एक ही बार में 25.58  रुपये (पाकिस्तानी रुपया) की भारी बढ़ोतरी कर दी गई है. इससे अब वहां पेट्रोल के दाम 100.10 रुपये प्रति लीटर हो गए है.

यह भी पढ़ेंः सहकारी बैंकों की निगरानी वाले अध्यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, अब नहीं डूबेगी आपकी मेहनत की कमाई

समय से पहले ही बढ़ानी पड़ी कीमतें
पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की हालत का अंदाजा इसी ले लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान में नई कीमतें अक्सर महीने के अंतिम दिन घोषित की जाती हैं और यह 12 बजे के बाद लागू होती हैं, लेकिन इस बार महीना खत्म होने के पहले ही कर दी गई है. इसके अलावा डीजल की कीमतों में भी भारी बढ़ोत्तरी की गई है. हाई स्पीड डीजल (HSD) की मौजूदा कीमत में 21.31 रुपये की बढ़ोतरी के बाद लोगों को 101.46 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ेंः Petrol Diesel Rate Today: दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, चेक करें किस शहर में मिल रहा है सस्ता तेल

लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े
कोरोना ने पाकिस्तान की हालत खराब कर दी है. लगातार बढ़ते मामलों को रोकने में पाकिस्तान की सरकार नाकाफी साबित हो रही है. पाकिस्तान के कई मंत्री और विपक्षी नेता कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 से अधिक खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए.

First Published : 27 Jun 2020, 09:01:42 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pakistan Petrol Diesel

वीडियो