logo-image

Rupee Open Today 22 Sep 2020: शेयर बाजार में गिरावट का असर, डॉलर के मुकाबले रुपया लुढ़का

Rupee Open Today 22 Sep 2020: आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 12 पैसे की कमजोरी के साथ 73.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 23 Sep 2020, 09:33 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 22 Sep 2020: मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. आज के शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 12 पैसे की कमजोरी के साथ 73.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73.38 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: एसवीसी सहकारी बैंक ने पेश किया फ्लेक्सी गोल्ड लोन प्लान, ग्राहकों को मिलेंगी ये सुविधाएं 

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया वायदा में 73.75-73.90 के लक्ष्य के लिए 73.50 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 73.36 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में आज फिर हावी हो सकती है बिकवाली, जानिए बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन के बयानों को देखते हुए डॉलर इंडेक्स में उतार-चढ़ाव की संभावना है. उनका कहना है कि रुपये में 73.80-74 की रेंज में रेसिस्टेंस है और ऊपरी स्तरों पर कुछ मुनाफावसूली हावी हो सकती है. मनोज कहते हैं कि सिर्फ 74 के ऊपर टिकने पर ही ऊपर के लेवल दिखाई पड़ सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक इंट्राडे में रुपया वायदा में 73.70 के लक्ष्य के लिए 73.50 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकती है. रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.35 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट 

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)