News Nation Logo
Banner

खाने के तेल (Edible Oil) की सप्लाई जारी रखने के लिए खाद्य तेल उद्योग ने उठाया ये बड़ा कदम

SEA के प्रेसीडेंट अतुल चतुर्वेदी (Atul Chaturvedi) ने कहा कि खाद्य तेल (Edible Oil) का उत्पादन और आपूर्ति जारी रखते समय सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाए और कर्मचारियों को मास्क दिया जाए.

IANS | Updated on: 30 Mar 2020, 10:20:05 AM
Edible Oil News

खाद्य तेल उद्योग (Edible Oil Industry) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

खाद्य तेल उद्योग (Edible Oil Industry) संगठन सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन (Solvent Extractor's Association of India-SEA) ऑफ इंडिया के प्रेसीडेंट अतुल चतुर्वेदी (Atul Chaturvedi) ने कहा कि खाद्य तेल आवश्यक वस्तु है इसलिए इसकी सप्लाई नहीं रोकी जा सकती है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप की रोकथाम के मद्देनजर देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आ रही दिक्कतों को लेकर चतुर्वेदी ने उद्योग से जुड़े लोगों को एक पत्र लिखकर खाद्य तेल का उत्पादन व आपूर्ति जारी रखने का आग्रह करते हुए कहा कि एहतियात बरतते हुए जहां तक संभव हो हमें अपनी फैक्टरियां चालू रखते हुए आपूर्ति जारी रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Lockdown: देश की प्रमुख अनाज मंडियों में कामकाज ठप

उत्पादन और आपूर्ति जारी रखते समय सामाजिक दूरी का ध्यान रखें: अतुल चतुर्वेदी

उन्होंने कहा कि खाद्य तेल का उत्पादन और आपूर्ति जारी रखते समय सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाए और कर्मचारियों को मास्क दिया जाए. उद्योग संगठन ने उत्पादकों व कारोबारियों को संयंत्रों में प्रवेश से पहले कर्मचारियों व श्रमिकों की जांच करने और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है. इसके अलावा कारखानों में कम से कम श्रमिकों व कर्मचारियों की मौजूदगी रखने की सलाह दी गई है.

First Published : 30 Mar 2020, 10:20:05 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×