News Nation Logo

BREAKING

Banner

Coronavirus (Covid-19): घबराने की जरूरत नहीं, देश की अधिकतर मंडियों में मिल रही हैं सब्जियां

Coronavirus (Covid-19): एम्पावर्ड ग्रुप ने कहा कि 30 मार्च को, केवल 46 प्रतिशत ट्रक भोजन और दवाओं के साथ सड़क पर खड़े थे, लेकिन 25 अप्रैल को प्रतिशत में वृद्धि हुई.

IANS | Updated on: 28 Apr 2020, 07:02:37 AM
Azadpur Mandi

Coronavirus (Covid-19) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): देशव्यापी तालाबंदी (Coronavirus Lockdown) के एक महीने बाद सोमवार को सरकर ने कहा कि कम से कम 76 प्रतिशत ट्रक खाद्य पदार्थ और दवाईयां लेकर जा रही हैं और देश में 79 प्रतिशत से अधिक प्रमुख कृषि थोक बाजारों या मंडियों का संचालन हो रहा है. सरकार द्वारा गठित एक एम्पावर्ड ग्रुप-5 के एक रिपोर्ट के अनुसार, 30 मार्च से 25 अप्रैल तक प्रमुख आपूर्ति श्रृंखला संकेतकों में सुधार है.

यह भी पढ़ें: DA में बढ़ोतरी को फ्रीज करने के बाद अब एक और झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

एम्पावर्ड ग्रुप ने कहा कि 30 मार्च को, केवल 46 प्रतिशत ट्रक भोजन और दवाओं के साथ सड़क पर खड़े थे, लेकिन 25 अप्रैल को प्रतिशत में वृद्धि हुई. इसी तरह, केवल 61 प्रतिशत मंडियां पहले ही चालू थीं, लेकिन इस महीने प्रतिशत में वृद्धि हुई. आगे कहा कि सरकारी संस्थान आवश्यक वस्तुओं को सुलभ बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन नहीं खुलने से चार करोड़ लोग हो सकते हैं मोबाइल फोन से वंचित

109 टाइम-टेबल पर चलने वाली पार्सल ट्रेनें शुरू
समूह ने कहा कि भारतीय रेलवे (Indian Railway) द्वारा 58 से अधिक मार्गों पर 109 टाइम-टेबल पर चलने वाली पार्सल ट्रेनें शुरू की गई हैं, 400 अनाज और अन्य आवश्यक वस्तुओं को लेकर दिन-रात आगे बढ़ रहे हैं, आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा रेलवे (Indian Railway) के चारो जोन में 2.5 लाख से अधिक भोजन प्रदान करती है. इसके अलावा, 392 लाइफलाइन उड़ान विमान 700 से अधिक मीट्रिक टन आवश्यक वस्तुएं पहुंचा रही हैं, 100 से अधिक मीट्रिक टन दवाइयां, चिकित्सा उपकरण और 1 लाख भोजन के पैकेट जो भारत सरकार द्वारा 34 एल व्यक्तियों को किए गए 730 करोड़ रुपये के भुगतान और डीबीटी द्वारा वितरित किए गए हैं. एम्पावर्ड ग्रुप-5 को आसान नीति और कार्य में बाधाओं, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला, जमीन पर अड़चनों के निवारण और प्रमुख संकेतकों पर नजर रखने और आपूर्ति योद्धाओं के सर्वोत्तम प्रथाओं का प्रसार करने का काम सौंपा गया है.

First Published : 28 Apr 2020, 07:02:37 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो