News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Corona Virus: टाटा मोटर्स ने दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारियों से घर से काम करने को कहा

टाटा मोटर्स ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों में काम करने वाले अपने सभी कर्मचारियों से सोमवार से घर से ही काम करने को कहा है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Mar 2020, 11:02:18 PM
Tata Motors

टाटा मोटर्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों में काम करने वाले अपने सभी कर्मचारियों से सोमवार से घर से ही काम करने को कहा है. कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है. कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गुएंटेर बुट्श्चेक ने अपने कर्मचारियों को भेजे पत्र में यह कहा है.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश: विधानसभा की कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं, फिर राज्यपाल से मिलने पहुंचे नेता विपक्ष

कोरोना वायरस के चीन (China) के अलावा अन्य देशों में फैलने को देखते हुए कंपनी ने स्थिति पर नजर रखने के लिए एक टीम का गठन किया है, ताकि कर्मचारियों के जोखिम की आशंका को दूर करने के लिए कदम उठाये जा सके. कंपनी ने कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक परिवहन (हवाई जहाज, रेल, सड़क) अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा निलंबित कर दी है. यात्रा अब मंजूरी पर निर्भर करेगी.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार को बचाएगा कोरोना वायरस!, यहां जानें पूरा समीकरण

वहीं बायोमेट्रिक मशीन के जरिये हाजिरी लेने की जगह ‘कार्ड स्वैप’ की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा 20 से अधिक कर्मचारियों की होने वाली बैंठकों और शिक्षण-प्रशिक्षण को निलंबित कर दिया गया है. गर्भवती महिलाओं और श्वसन संबंधी बीमारी तथा हृदय रोग से से पीड़ित कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है. कंपनी ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कैंटीन में सीटों की दूरी बढ़ा दी है और काम के अलग-अलग घंटे की व्यवस्था की है.

First Published : 15 Mar 2020, 11:02:18 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो