logo-image

महंगाई की मार फिर बढ़े CNG के दाम, इतने रुपये हुई कीमत

CNG Price Hike Today: बढ़ोतरी शुक्रवार देर रात को की गई है. दिल्ली एनसीआर में बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो चुकी हैं. बता दें राजधानी दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

Updated on: 21 May 2022, 07:07 AM

highlights

  • सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी शुक्रवार देर रात को हुई
  • इससे पहले आईजीएल ने 15 मई को कीमतें बढ़ाई थीं
  • 19 मई को आईजीएल ने एलपीजी गैस सिलेंडर किया महंगा

नई दिल्ली:

CNG Price Hike Today: 6 दिन में यह दूसरी बार है जब सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी (CNG Price Hike Today) की खबर मिल रही है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक सीएनजी के दामों में इस बार 2 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बढ़ोतरी की गई है. यह बढ़ोतरी शुक्रवार देर रात को की गई है. दिल्ली एनसीआर में बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो चुकी हैं. बता दें राजधानी दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. जबकि नोएडा और गाजियाबाद में 1 किलोग्राम सीएनजी की नई कीमत 78.17 रुपये हो गई है.

आईजीएल (Indraprastha Gas Limited) ने इन कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. इससे पहले 15 मई को सीएनजी की कीमतों में इजाफा किया गया था. पिछली बार भी कीमतें 2 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बढ़ी थीं. 

ये भी पढ़ेंः महंगाई की चौतरफा मार! टेलिकॉम कंपनियां बढ़ाएंगी अब टैरिफ प्लानों के दाम

सीएनजी की कीमतों में उबाल से पहले एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी (LPG Domestic And Commercial Price Hike)की गई थी. अभी 2 दिन पहले ही 19 मई 2022 को  आईजीएल (Indraprastha Gas Limited)  ने एलपीजी की कीमतों में इजाफा किया था. इसके बाद राजधानी दिल्ली में एलपीजी घरेलू सिलेंडर की नई कीमत 1003.50 रुपये हो गई. इसके साथ ही एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों को बढ़ाया गया था.  बता दें राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमत 2354 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है.