logo-image

Bharat Band 8 December 2020: आजादपुर समेत दिल्ली की सभी सब्जी मंडियां आज रहेंगी बंद, पड़ सकता है सप्लाई पर असर

Bharat Band 8 December 2020: केंद्र सरकार द्वारा लागू नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है.

Updated on: 08 Dec 2020, 10:27 AM

नई दिल्ली:

Bharat Band 8 December 2020: किसान आंदोलन के समर्थन में सब्जी कारोबारियों ने भी आज (मंगलवार-8 दिसंबर 2020 ) भारत बंद (Bharat Bandh) के दौरान आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) समेत दिल्ली की सभी मंडियों में कारोबार बंद रखने का ऐलान किया है. केंद्र सरकार द्वारा लागू नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. 

यह भी पढ़ें: अगर आप आज बैंकों से जुड़े कामकाज निपटाना चाहते हैं तो यह खबर पढ़ लें

मंगलवार को दिन के 11 बजे से तीन बजे तक देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान
आजादपुर मंडी एपीएमसी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने बताया कि किसानों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद के समर्थन में आजादपुर मंडी समेत दिल्ली की सभी मंडियों के व्यपारियों ने मंडी में व्यापार बंद करने का निर्णय लिया है. आजादपुर मंडी के सभी गेटों पर व्यापारियों ने भारत बंद के समर्थन में बैनर लगाए हैं. किसान संगठनों ने मंगलवार को दिन के 11 बजे से तीन बजे तक देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है. किसान संगठन केंद्र सरकार द्वारा लागू नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी का दाम आज क्या रहेगा, जानकारों से जानें उनकी राय

उनका कहना है कि नए कानून से देशभर में राज्यों के कृषि उपज विपणन समिति कानून के तहत संचालित मंडियां समाप्त हो जाएंगी, जिससे किसानों को औने-पौने भाव पर अपनी फसल बेचने को मजबूर होना पड़ेगा. किसानों ने सरकार से न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी पर सभी फसलों की खरीद की गारंटी की भी मांग की है. किसानों के भारत बंद को विपक्षी दलों समेत कई ट्रेड यूनियनों ने भी समर्थन दिया है.