logo-image

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से बंद नहीं होगी आजादपुर सब्जी मंडी

चेयरमैन आदिल अहमद खान (Adil Ahmed Khan) ने कहा कि मंडी में कारोबारियों को सेनिटाइजर्स बंटवाए गए हैं और हाथ धोने की जगह साबुन रखवा दिया गया है और मंडी में साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जा रहा है.

Updated on: 19 Mar 2020, 03:09 PM

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर देश की राजधानी स्थित आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) में एहतियात व सुरक्षा के उपाय अपनाए जा रहे हैं, लेकिन इस कारण से मंडी बंद नहीं होगी. आजादपुर मंडी एपीएमसी-एग्रीकल्चरल प्रोड्यूस मार्केटिंग कमेटी के चेयरमैन ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. चेयरमैन आदिल अहमद खान (Adil Ahmed Khan) ने कहा कि मंडी में कारोबारियों को सेनिटाइजर्स बंटवाए गए हैं और हाथ धोने की जगह साबुन रखवा दिया गया है और मंडी में साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: उद्योगों के ऊपर कोरोना वायरस का कहर, रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी घर से करेंगे काम

आजादपुर मंडी बंद करने की फैलाई जा रही है अफवाह: राजेंद्र शर्मा

खान ने कहा कि कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवायजरी का पालन किया जा रहा है, लेकिन मंडी बंद करने का कोई सवाल नहीं है. एपीएमसी के पूर्व चेयरमैन व ऑनियन मर्चेंट एसोएिशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा (Rajendra Sharma) ने कहा कि आजादपुर मंडी के बंद होने की अफवाह फैलाई जा रही है, लेकिन मंडी बंद करने का फैसला न तो सरकार ने लिया और न ही कारोबारी इस संबंध में कोई विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मंडी में फल और सब्जी पर्याप्त परिमाण में मौजूद है और ग्राहकी पर भी कोई असर नहीं है। खुदरा व्यापारी लगातार मंडी से फल और सब्जी उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: उपभोक्ताओं के लिए पॉलिसी बाजार ने शुरू की कोरोना वाइरस हेल्पलाइन

आजादपुर मंडी एपीएमसी के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मंडी में फलों, सब्जियों व अन्य वस्तुओं की सप्लाई नियमित तौर पर हो रही है और अब तक इस पर कोई असर नहीं पड़ा है. उन्होंने कहा कि फल और सब्जी लोगों के दैनिक उपभोग की वस्तुएं हैं और ये आवश्यक वस्तुएं हैं जिनकी सप्लाई नहीं रोकी जा सकती है. दिल्ली के एक खुदरा सब्जी कारोबारी ने बताया कि कोरोना वायरस के डर से लोगों ने नॉन-वेज खाना कम कर दिया है. ऐसे में दाल और सब्जियों पर ही लोग ज्यादा जोर देने लगे हैं. उन्होंने कहा कि सब्जियों की मांग बढ़ गई है और लोग पहले से ज्यादा सब्जी खरीदने लगे हैं.