logo-image

हवाई सफर भी होगा सस्ता, एयर टर्बाइन फ्यूल के इतने घटे दाम

ATF Price Dropped Today: ताजा खबर के मुताबिक आज से एलपीजी गैस सिलेंडर के साथ ही जेट फ्यूल के दाम भी गिर गए हैं. इसके साथ ही जल्द हवाई सफर भी सस्ता हो सकता है. एयर टर्बाइन फ्यूल की कीमतों में 1564 रुपये की कटौती की गई है.  

Updated on: 01 Jun 2022, 08:25 AM

highlights

  • हर महीने दो बार अपडेट किए जाते हैं जेट फ्यूल के भाव
  • पिछली बार 16 मई को जेट फ्यूल की कीमतों में इजाफा
  • इस बार 1 जून को जेट फ्यूल के भाव में 1564 रुपये कटौती

नई दिल्ली:

ATF Price Dropped Today: 1 जून से नए महीने की शुरुआत के साथ ही बहुत से नए बदलाव आपके जीवन में दस्तक दे चुके हैं. ताजा खबर के मुताबिक आज से एलपीजी गैस सिलेंडर के साथ ही जेट फ्यूल के दाम भी गिर गए हैं. इसके साथ ही जल्द हवाई सफर भी सस्ता हो सकता है. एयर टर्बाइन फ्यूल की कीमतों में 1564 रुपये की कटौती की गई है.  राजधानी दिल्ली में फ्यूल की कीमत में कटौती के बाद नया भाव 1,23,039.71 रुपये से घटकर 1,21,475.74 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई है. 

चार महानगरों में जेट फ्यूल की ये रहेंगें ताजा भाव
चार महानगरों में जेट फ्यूल की सबसे कम कीमत देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में है. दिल्ली के अलावा मुंबई में जेट फ्यूल का ताजा भाव 1,20,306.99 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है. इसके साथ ही कोलकाता में जेट फ्यूल का ताजा भाव 1,26,369.98 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है. वहीं चेन्नई में जेट फ्यूल का ताजा भाव 1,25,725.36 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः 1 जून को महंगा नहीं सस्ता हुआ LPG Cylinder, इतने रुपये घटे दाम

कब हुई थी आखिरी बढ़ोतरी
जेट फ्यूल की कीमतों में आखिरी बदलाव 16 मई को किया गया था, तब कीमतों में इजाफा हुआ था. इस साल 16 मई तक एटीएफ की कीमतों में कुल 46,938 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. वहीं 1 जून को जेट फ्यूल के भाव में बढ़ोतरी नहीं बल्कि कटौती की गई है. 

कितनी बार होता है दामों में बदलाव
जेट फ्यूल की कीमतों में हर महीने दो बार बदलाव किया जाता है. हर महीने की पहली और 16 तारीख को ताजा भावों को लेकर अपडेट मिलती है. बदलाव में कीमतों में बढ़ोतरी या कटौती की जाती है. इसके साथ ही हाल ही में पेट्रोल- डीजल की कीमतों से एक्साइज ड्यूटी घटाई गई है जिसके बाद से गाड़ी का सफर भी कुछ सस्ता है. जेट फ्यूल की कीमतों में कटौती के बाद से हवाई सफर करना भी कुछ सस्ता हो सकता है.