logo-image

P चिदंबरम बोले- बजट से उद्योगों को कोई राहत नहीं, क्योंकि...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को संसद में 2021-22 का बजट पेश किया. इस बजट को पीएम नरेंद्र मोदी ने ईज ऑफ लिविंग पर जोर देने वाला करार दिया, लेकिन बजट पर कांग्रेस ने कई सवाल खड़े किए हैं.

Updated on: 01 Feb 2021, 06:08 PM

नई दिल्ली:

Union Budget 2021-22 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को संसद में 2021-22 का बजट पेश किया. इस बजट को पीएम नरेंद्र मोदी ने ईज ऑफ लिविंग पर जोर देने वाला करार दिया, लेकिन बजट पर कांग्रेस ने कई सवाल खड़े किए हैं. पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि बजट को लेकर सरकार से काफी अपेक्षा थी, लेकिन उद्योगों को कोई राहत नहीं मिली. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रक्षा पर खर्च का कोई जिक्र नहीं किया है. उन्होंने आगे कहा कि वित्त मंत्री ने स्वास्थ के आंकड़े दिए, उसमें वैक्सीन का खर्चा जोड़ा और फाइनेंस कमीशन की भी ग्रांट जोड़ दी. पेज नंबर दस पर बजट ग्लान्स में अलग आंकड़े हैं, जिससे साफ है कि खर्च कम हुआ है. बजट में रक्षा और स्वास्थ्य पर कोई भी कमी नहीं आनी चाहिए थी. पहले ही हमने कहा था. 

कांग्रेस ने कहा कि चुनावी राज्यों के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाएं की गई हैं, लेकिन देश की जनता बेवकूफ नहीं हैं. उनको पता है कि ये तो सिर्फ घोषणाएं हैं और इनको देश में लागू करने में सालों लग जाएंगे. इस बजट से सिर्फ निराशा हाथ लगी है. पिछले बजट की ही तरह जल्द इसकी भी पोल खुलेगी. टैक्स रिलीज़ की बात करें तो इससे मिडल क्लास को कोई लाभ नहीं मिलेगा. सिर्फ और सिर्फ पूजीपतियों को ही फायदा मिलेगा.