News Nation Logo

80 लाख घरों का सपना होगा पूरा, अलग से रखे गए 48,000 करोड़ रुपये

आज देश का आम बजट पेश किया गया जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा मैं बजट की घोषणाओं से बहुत उत्तसाहित हूं, सरकार देश में विकास को लेकर काम कर रही है. बजट में देश की आर्थिक स्तिथि कैसे सुधरे इसको लेकर काफी प्रयास किये

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 01 Feb 2022, 04:44:09 PM
hardeep PURI

faile photo (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए बोले केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी
  • कहा मै बजट से काफी उत्साहित हूं, हर वर्ग का ख्याल रखकर बनाया गया बजट
  • सरकार विकास को लेकर कर रही शानदार काम 

नई दिल्ली :  

आज देश का आम बजट पेश किया गया जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा मैं बजट की घोषणाओं से बहुत उत्तसाहित हूं, सरकार देश में विकास को लेकर काम कर रही है. बजट में देश की आर्थिक स्तिथि कैसे सुधरे इसको लेकर काफी प्रयास किये गए हैं. साथ ही जहां तक मेरे मंत्रालय का सवाल है. उसके लिए 48000 करोड़ रुपए अलग से रखे गए हैं. जिनसे 80 लाख घरों का सपना पूरा होने वाला है. उन्होने कहा कि  पिछले महीने जीएसटी संग्रह 1.49 लाख करोड़ रुपये का रिकॉर्ड है. इसलिए, अर्थव्यवस्था बहुत अच्छा कर रही है. मुझे लगता है कि विकास पर ध्यान - बुनियादी ढांचा विकास पर बहुत जोर दिया गया है. मै बजट की घोषणाओं से बहुत उत्तसाहित हूं.

यह भी पढ़ें : Budget पर PM मोदी का बयान- बताया 100 साल के विश्वास का बजट

100 साल का बजट
वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र सरकार के आम बजट पर बोलते हुए कहा कि  कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है. ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा. ये बजट More Infrastructure, More Investment, More Growth, और More Jobs की नई संभावनाओं से भरा हुआ है. इससे Green Jobs का भी क्षेत्र और खुलेगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि पिछले कुछ घंटों से देख रहा हूं, जिस प्रकार से इस बजट का हर क्षेत्र में स्वागत हुआ है, सामान्य मानवी की जो समारात्मक प्रतिक्रिया आई है, उसने जनता-जनार्दन की सेवा का हमारा उत्साह अनेक गुना बढ़ा दिया है. हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है.

हालाकि विपक्षी पार्टियों ने बजट को ऊंट के मुंह में जीरा करार दिया है. कई नेताओं ने तो कहा है कि बजट सिर्फ टीवी पर दिखता है, लेकिन समझ नहीं आता कि देश को क्या मिला है.

First Published : 01 Feb 2022, 04:42:59 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.