logo-image

Budget पर PM मोदी का बयान- बताया 100 साल के विश्वास का बजट

केंद्र सरकार के आम बजट पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है.

Updated on: 01 Feb 2022, 07:23 PM

highlights

  • पीएम मोदी बोले- विकास का नया विश्वास लेकर आया बजट
  • ये बजट की नई संभावनाओं और उम्मीदों से भरा हुआ 
  • बजट ने जनता-जनार्दन की सेवा का हमारा उत्साह बढ़ा दिया

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के आम बजट पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है. ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा. ये बजट More Infrastructure, More Investment, More Growth, और More Jobs की नई संभावनाओं से भरा हुआ है. इससे Green Jobs का भी क्षेत्र और खुलेगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि पिछले कुछ घंटों से देख रहा हूं, जिस प्रकार से इस बजट का हर क्षेत्र में स्वागत हुआ है, सामान्य मानवी की जो समारात्मक प्रतिक्रिया आई है, उसने जनता-जनार्दन की सेवा का हमारा उत्साह अनेक गुना बढ़ा दिया है. हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी। भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था, मां गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे, नैचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहन दिया जाएगा. कल भाजपा ने मुझे सुबह 11 बजे बजट और आत्मनिर्भर भारत विषय पर बात करने के लिए निमंत्रित किया है. कल 11 बजे मैं बजट के इस विषय पर विस्तार से बात करूंगा.