logo-image

बजट बताएगा BJP को दिल्ली की कितनी परवाह, सीएम केजरीवाल का बयान

दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिहाज से भी इस बजट को काफी अहम माना जा रहा है. यहीं वजह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसस बजट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है.

Updated on: 01 Feb 2020, 11:01 AM

नई दिल्ली:

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) आज शनिवार को 11 बजे सुबह दूसरी बार मोदी सरकार की ओर से लोकसभा में आम बजट (General Budget 2020-21) पेश करने जा रही हैं. वित्‍त मंत्री की पोटली से इस बार आम आदमी से लेकर उद्योगपति तक सभी खासे उम्‍मीद लगाए बैठे हैं. भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था (Indian Economy) को लेकर लगातार निराशा जाहिर किए जाने के बीच निर्मला सीतारमण के सामने एक संतुलित बजट पेश करने की चुनौती है. ऐसे में विपक्ष की नजरें भी इस साल के आम बजट पर टिकी हुई है.

दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिहाज से भी इस बजट को काफी अहम माना जा रहा है. यहीं वजह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसस बजट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है. दरअसल अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि 'दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करेगी. चुनाव के मद्देनजर दिल्ली को और भी ज़्यादा मिलना चाहिए. बजट बताएगा कि BJP को हम दिल्लीवालों की कितनी परवाह है.'

बता दें, आज पेश होने वाले बजट में वित्‍त मंत्री (Finance Minister) इस बार रोजगार (Employment) बढ़ाने, बाजार में डिमांड पैदा करने, किसानों (Farmers) की दशा सुधारने, ऑटो सेक्‍टर (Auto Sector) की बदहाली दूर करने, आधारभूत ढांचा (Infrastructure) बेहतर करने पर फोकस कर सकती हैं. साथ ही इनकम टैक्‍स (Income Tax) को लेकर भी निर्मला सीतारमण कुछ खास ऐलान कर सरकारी और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को तोहफा दे सकती हैं.