News Nation Logo

Budget 2022: 'एक स्टेशन, एक प्रोडक्ट' योजना से किसानों में खुशी की लहर

बजट 2022 में कुछ घोषणाएं ऐसी हैं, जो रेलवे से जुड़ी हैं लेकिन किसानों के लिए भी मददगार हैं. इस घोषणाओं पर किसानों ने अपने विचार रखे. 

Written By : अपूर्व श्रीवास्तव | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Feb 2022, 03:09:01 PM
Budget 2022 Agriculture 1

Budget 2022 Agriculture 1 (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

Budget 2022: निर्मला सीतारमण ने बजट में जैसे ही वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट योजना की घोषणा की उससे किसानों के चेहरे खिल गए. इसके  साथ ही देश में 100 कार्गो स्टेशनों की स्थापना की जाएगी. इस घोषणा के बारे में न्यूजनेशन ने कई किसानों से बात की. किसानों ने इस घोषणा को काफी फायदे वाला बताया. उत्तराखंड के किच्छा क्षेत्र में रहने वाले किसान संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि यह काफी अच्छी योजना है. इससे किसानों को काफी मदद मिलेगी. अपने उत्पादों को दूसरे क्षेत्र में ले जाना और बेचना सरल हो जाएगा. वहीं, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में खेती करने वाले राजेंद्र प्रसाद मौर्या ने कहा कि यह योजना किसानों की उन्नति का रास्ता खोल सकती है. हमें इस योजना के आने से काफी खुशी है. अगर यह योजना अमल में आ गई तो किसानों का काफी हित होगा. इसी तरह बरेली में खेती करने वाली अनुपम शर्मा ने भी इस योजना को लेकर काफी प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने कहा कि यह योजना सुनने में तो अच्छी लग रही है लेकिन कार्गो स्टेशन समय पर तैयार हो जाएं ये भी जरूरी है. इस योजना की सफलता और किसानों को लाभ इस  बात पर निर्भर करता है कि कार्गो स्टेशन समय पर तैयार हो जाएं. 

इसे भी पढ़ेंः Rail Budget 2022: 400 वंदे भारत ट्रेनें देंगी विकास को गति 

बता दें कि सोमवार को बजट में  वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में 100 कार्गो स्टेशन की स्थापना की घोषणा की है. साथ ही स्टेशनों के बीच मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी को बढ़ाने की भी घोषणा की है. इसके साथ ही One स्टेशन one प्रोडक्ट्स स्कीम का भी ऐलान किया है. यह सब घोषणाएं किसानों के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं.  

First Published : 01 Feb 2022, 03:09:01 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.