News Nation Logo

Budget 2022 : नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत बोले- ये बहुत ही प्रगतिशील बजट

Budget 2022: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज आम बजट पेश किया. इस पर नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत (  NITI Aayog CEO Amitabh Kant)  ने कहा कि ये बहुत ही प्रगतिशील बजट है, ये पिछले साल के बजट की निरंतरता में है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Feb 2022, 05:16:53 PM
Budget 2022

Budget 2022 (Photo Credit: File Pic)

नई दिल्ली:  

Budget 2022: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज आम बजट पेश किया. इस पर नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत (  NITI Aayog CEO Amitabh Kant)  ने कहा कि ये बहुत ही प्रगतिशील बजट है, ये पिछले साल के बजट की निरंतरता में है. इस बजट से भारत की लंबे समय तक ग्रोथ होगी, इसकी खासियत ये है कि ये पूंजीगत व्यय पर फोकस करता है. पिछले साल 5.54 लाख करोड़ दिए गए थे इसे बढ़ाकर 7.5 लाख करोड़ कर दिया गया है. इस बजट ने शहरीकरण और MSME पर बहुत फोकस किया है, MSME की क्रेडिट गारंटी स्कीम को 4.5 लाख करोड़ से बढ़ाकर 5 लाख करोड़ कर दिया गया है। पर्यटन क्षेत्र पर बहुत फोकस किया गया है.

 बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष और सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने मंगलवार को लोकसभा में पेश आम बजट को आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाला दूरदर्शी और अभूतपूर्व बजट बताते हुए कहा कि इस बजट में दिए गए प्रस्तावों से आत्मनिर्भर भारत बनाने के कई अवसर उपलब्ध होंगे.

First Published : 01 Feb 2022, 04:55:21 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.