News Nation Logo
Banner

बीजेपी ने कहा- गेम चेंजर होगा 1 फरवरी को आने वाला मोदी सरकार का बजट

आने वाली 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी सरकार का वर्ष 2021-22 का बजट पेश होना है. ऐसे में कोरोना के बाद इृस बजट पर सभी की निगाहें जमीं हुई हैं.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Jan 2021, 06:33:23 PM
Gopal Krishna Agrawal BJP IANS

Gopal Krishna Agrawal BJP बीजेपी नेता गोपाल कृष्ण अग्रवाल (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

Budget 2021 - आने वाली 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी सरकार का वर्ष 2021-22 का बजट पेश होना है. ऐसे में कोरोना के बाद इृस बजट पर सभी की निगाहें जमीं हुई हैं. अब भारतीय जनता पार्टी ने एक फरवरी को आने वाले बजट को गेमचेंजर बताया है. भाजपा ने कहा है कि इस बजट से उन क्षेत्रों को लाभ मिलेगा, जिनकी अब तक उपेक्षा होती आई है. इस बजट से आत्मनिर्भर भारत अभियान को दिशा मिलेगी. भारतीय जनता पार्टी के आर्थिक मामलों के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से कहा, "बजट -2021 गेम-चेंजर होगा और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा जिन्हें अब तक पूर्ण समर्थन नहीं मिला है. हम ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने जा रहे हैं जिन्हें और अधिक समर्थन की आवश्यकता है. हम आत्मानिर्भर भारत की दिशा में काम कर रहे हैं."

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार मजबूत सुधारों की राह पर चल रही है. प्रधानमंत्री मोदी 2014 से यथास्थिति बनाए रखने के लिए सहमत नहीं हुए बल्कि उन्होंने व्यवस्था में परिवर्तनकारी बदलाव लाने का फैसला किया.

गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा, "अच्छी अर्थनीति ही अच्छी राजनीति है-यह प्रधानमंत्री मोदी का आदर्श वाक्य है. यदि अर्थव्यवस्था बढ़ती है, तो इससे सभी क्षेत्रों और आम आदमी को सपोर्ट हासिल होगा. अच्छी अर्थव्यवस्थाएं हमेशा अच्छे राजनीतिक नतीजे देती हैं. आईएमएफ की रिपोर्ट ने भारत की विकास दर को 11.5 प्रतिशत दिखाया है, यह एक मजबूत संकेतक है. रिपोर्ट यह भी बताती है कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के अपने टैग को जारी रखेगा."

First Published : 28 Jan 2021, 06:33:23 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.