News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Budget 2020: बजट पर भ्रम फैलाने की कोशिश की गई, नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

Budget 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां तक कि अब आलोचकों ने भी यह स्वीकार किया है कि वर्तमान वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में बजट सर्वश्रेष्ठ है.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Feb 2020, 01:51:27 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) (Photo Credit: IANS)

दिल्ली:

Budget 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को पार्टी सांसदों से कहा कि कुछ लोगों ने बजट पर भ्रम फैलाने की कोशिश की लेकिन जनता भ्रमित नहीं हुई और सबको समझ में आ गया है कि बहुत अच्छा बजट है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां तक कि अब आलोचकों ने भी यह स्वीकार किया है कि वर्तमान वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में बजट सर्वश्रेष्ठ है. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोडो समझौते को बहुत महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक बताया और कहा कि पहले की सरकारों ने कभी भी इस पर ध्यान नहीं दिया था.

यह भी पढ़ें: भारत को पाम तेल इंपोर्ट की अड़चन दूर होने के इंतजार में मलेशिया

लोगों को समझ में आया कि अच्छा बजट है: प्रधानमंत्री
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर की ब्रू जनजातियों को असम में बसाने को लेकर जानकारी दी और कहा कि यह एक महत्वपूर्ण फैसला है. उन्होंने कहा कि इनको लेकर कुछ लोग आशंका व्यक्त कर रहे थे लेकिन लोगों ने इसे सहजता से स्वीकार किया. सूत्रों के अनुसार, मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने बजट को लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश तो हुई लेकिन आम लोग भ्रमित नहीं हुए और सबको समझ में आ गया कि बहुत अच्छा बजट है. भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शामिल हुए. पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा पहली बार भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए. बैठक में मोदी एवं अन्य नेताओं ने नड्डा का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: बेहतर रिटायरमेंट (Retirement) के लिए शेयर में निवेश करना कितना है अहम, जानें यहां

आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी: जे पी नड्डा
सूत्रों ने बताया कि नड्डा ने विश्वास व्यक्त किया कि आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली के चुनाव को लेकर पार्टी के 240 सांसदों की ड्यूटी लगाई जाएगी. ये सांसद अगले कुछ दिन तक अलग अलग क्षेत्रों में रह कर पार्टी उम्मीदवारों के लिये प्रचार करेंगे. संसद भवन परिसर संसद ग्रंथालय में भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आदि शामिल थे.

यह भी पढ़ें: छोटे दिख रहे इन उपायों के जरिए की जा सकती है मोटी बचत, जानिए कैसे

सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पार्टी सांसदों को कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति और उससे निबटने के लिए उठाये जा रहे कदमों की जानकारी दी. बैठक में हालांकि पार्टी सांसद अनंत हेगड़े मौजूद नहीं थे जिन्होंने कुछ दिनों पहले महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी की थी.

First Published : 04 Feb 2020, 01:51:27 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो