logo-image

बजट नहीं, यह चूं-चूं का मुरब्बा है : अजय कुमार लल्लू

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 का दूसरा बजट (Union Budget 2020) शनिवार को संसद में पेश किया. बजट को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस बजट को लेकर सराकार की कड़े शब्दों में आलोचना की है.

Updated on: 01 Feb 2020, 06:07 PM

लखनऊ:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 का दूसरा बजट (Union Budget 2020) शनिवार को संसद में पेश किया. बजट को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस बजट को लेकर सराकार की कड़े शब्दों में आलोचना की है. अजय कुमार लल्लू ने इस बजट को चूं-चूं का मुरब्बा बताया. लल्लू ने कहा कि यह बजट नौजवान-किसान विरोधी है.

यह भी पढ़ें- UP के बाराबंकी में पत्नी का कटा सिर लेकर थाने पहुंचा युवक, जानें फिर क्या हुआ

वित्त मंत्री ने सिर्फ लंबा चौड़ा भाषण दिया, लेकिन इससे देश के लोगों को कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले बजट में 100 स्मार्ट सिटी की घोषणा की, उसमें से एक भी कोई दिखा दे. अब फिर से 5 स्मार्ट सिटी का जुमला बोला गया है. चूं-चूं का मुरब्बा एक मुहारा है. जिसका अर्थ है बेमेल चीजों का योग.

यह भी पढ़ें- लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस कमिश्नर ने उठाया ये कदम

यानी अलग-अलग चीजों को मिलाकर एक करना. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पहले रेलवे बेचा और अब एयरपोर्ट, बैंक और सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने की तैयारी कर ली है. जनता की गाढ़ी कमाई से बने LIC, IDBI को बेंचने की भी घोषणा हो गई है जो इस देश में काला अध्याय है. एक लंबा चौड़ा भाषण दिया लेकिन वित्त मंत्री ने नौजवानों और रोजगार पर कुछ भी नहीं बोला जो दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं बजट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बजट से देश के विकास को रफ्तार मिलेगी.