logo-image

यस बैंक (Yes Bank) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बुधवार से फिर से शुरू हो जाएंगी सभी बैंकिंग सेवाएं

यस बैंक (Yes Bank) ने ट्वीट के जरिए अपनी सेवाओं को शुरू करने की जानकारी साझा की है. ट्वीट में यस बैंक ने कहा है कि बुधवार (18 मार्च 2020, 18:00 बजे) से पूर्ण बैंकिंग सेवाएं को फिर से शुरू हो जाएंगी.

Updated on: 16 Mar 2020, 02:44 PM

नई दिल्ली:

यस बैंक (Yes Bank) बुधवार शाम 6 बजे से पूर्ण रूप से बैंकिंग सेवा फिर से शुरू करेगा. यस बैंक ने ट्वीट के जरिए अपनी सेवाओं को शुरू करने की जानकारी साझा की है. ट्वीट में यस बैंक ने कहा है कि बुधवार (18 मार्च 2020, 18:00 बजे) से पूर्ण बैंकिंग सेवाएं को फिर से शुरू हो जाएंगी. बैंकिंग सेवाएं शुरू होने के बाद ग्राहक मार्च 19, 2020 से बैंक की 1,132 शाखाओं में से किसी पर भी जाकर कामकाज निपटा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: AGR Dues: वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने किया 3,354 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान

5 मार्च को बैंक पर लगी थी रोक

यस बैंक ने कहा है कि ग्राहक अब बैंक की सभी डिजिटल सेवाओं (Digital Services) और प्लेटफार्म (Digital Platform) का भी उपयोग कर सकेंगे. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पांच मार्च को यस बैंक पर रोक लगा दी थी जिसके तहत प्रति जमाकर्ता तीन अप्रैल तक बैंक से अधिकतम 50,000 रुपये ही निकाल सकता था. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के लिए राहत, थोक महंगाई (Wholesale Inflation) घटकर 2.26 फीसदी पर आई

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते मोदी कैबिनेट ने यस बैंक (Yes Bank) के रिकन्स्ट्रक्शन स्कीम पर मंजूरी दे दी थी. निर्मला सीतारमण ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) यस बैंक की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी. पत्रकारों को जानकारी देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'यस बैंक में एसबीआई 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगी. एसबीआई 3 साल तक अपने स्टेक को 26 प्रतिशत से कम नहीं कर सकेगी.

यह भी पढ़ें: Yes Bank Crisis: प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल अंबानी को जारी किया समन

इसके अलावा अन्य निवेशकों को भी आमंत्रित किया जा रहा है. 3 साल की लॉक-इन अवधि में SBI के लिए 26 प्रतिशत तक के निवेश की अनुमति दी जाएगी. दूसरों के लिए 3 वर्ष की लॉक-इन अवधि में 75 प्रतिशत निवेश की अनुमति होगी.