logo-image

Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर की ED रिमांड 16 मार्च तक बढ़ी

येस बैंक के गुनहगारों पर आरोप है कि बैंक ने अपने एनपीए को छिपाकर नियामक संस्थाओं को धोखा दिया. जिसकी वजह से ही आज येस बैंक की ऐसी हालत हो गई है.

Updated on: 11 Mar 2020, 06:31 PM

नई दिल्ली:

Yes Bank के संस्थापक और पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर राणा कपूर की ED रिमांड 16 मार्च तक बढ़ा दी गई है. बता दें कि ईडी ने बीते रविवार को तड़के 3 बजे राणा कपूर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. ईडी ने राणा कपूर के मुंबई स्थित घर पर छापा मार येस बैंक से जुड़े कई दस्तावेज खंगाले थे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा में दानिश ने पूछताछ में किया खुलासा, PFI ने भड़काई सीएए विरोधी हिंसा

येस बैंक के शेयर धारकों का बुरा हाल

येस बैंक की मौजूदा स्थिति की वजह से एक ओर जहां शेयर धारकों का बुरा हाल है तो वहीं दूसरी ओर बैंक से कर्ज लेने वाली बड़ी कंपनियों के ऊपर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं दिख रहा है. येस बैंक की ऐसी हालत में देश की कुछ प्रमुख कंपनियों का भी पूरा रोल है, जिसे बैंक ने नजरअंदाज किया था.

यस बैंक घोटाले में बड़े डिफाल्टर की सूची (Yes Bank Scam Major Defaulters)

Anil Ambani Group 12,800 करोड़ रुपये
Essel Group  8,400 करोड़ रुपये
DHFL Group  4,735 करोड़ रुपये 
IL&FS  2,500 करोड़ रुपये 
Jet Airways 1,100 करोड़ रुपये
Cox & Kings, Go Travel 1,000 करोड़ रुपये
B M Khaitan Group 1,250 करोड़ रुपये
Omkar Realtors  2,710 करोड़ रुपये
Radius Developers  1,200 करोड़ रुपये
C G Power Thapar Group 500 करोड़ रुपये

येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की हिरासत की मांग करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी दलील में बताया था कि प्रथम दृष्ट्या जांच में जो बात सामने आई है, उसके अनुसार 4,300 करोड़ रुपये का कालाधन अर्जित करके उसका शोधन करने में कपूर शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि कपूर और अन्य आरोपियों ने कालाधन लेकर उसे सफेद घोषित करने के लिए छिपाकर रखा और ईडी के जासूसों द्वारा धन की इस हेराफेरी की जांच जारी है.