News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

यस बैंक (Yes Bank) संकट के बीच आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने ग्राहकों को दिया भरोसा, कहा घबराने की जरूरत नहीं

Yes Bank Crisis: आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने बयान में कहा कि हम इस बात पर फिर से जोर देना चाहते हैं कि आरबीएल बैंक एक बुनियादी रूप से एक मजबूत संस्थान है.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Mar 2020, 01:39:37 PM
rbl bank

आरबीएल बैंक (RBL Bank) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

Yes Bank Crisis: यस बैंक (Yes Bank) संकट के मद्देनजर निजी क्षेत्र के एक अन्य ऋणदाता आरबीएल बैंक ने बुधवार को कहा कि वह ‘‘अच्छी तरह पूंजीकृत’’ है और उसकी संपत्ति की गुणवत्ता में कोई प्रतिकूल बदलाव नहीं आया है. आरबीएल बैंक (RBL Bank) का यह बयान यस बैंक संकट के मद्देनजर आया है, जिसके बाद कई बैंकों के शेयरों में तेज गिरावट हुई. आरबीएल बैंक ने एक बयान मे कहा कि आरबीएल बैंक का प्रबंधन बैंक को लेकर चिंताओं को दूर करना चाहता है, जो गलत सूचनाओं पर आधारित हैं.

यह भी पढ़ें: यस बैंक घोटाले में बड़ी कंपनियों ने डकारे 60,000 करोड़ रुपये, बीजेपी नेता किरीट सोमैया का बड़ा आरोप

बुनियादी रूप से काफी मजबूत हैं: RBL Bank

आरबीएल बैंक ने बयान में आगे कहा कि हम इस बात पर फिर से जोर देना चाहते हैं कि आरबीएल बैंक एक बुनियादी रूप से एक मजबूत संस्थान है. खासतौर से सोशल मीडिया में संस्था की वित्तीय सेहत और स्थिरता को लेकर अफवाहें गलत हैं, गलत भावना से प्रेरित हैं और तथ्यों पर आधारित नहीं हैं. बैंक ने कहा कि वह अच्छी तरह पूंजीकृत है, उसके पास नकदी की स्थिति अच्छी है, वृद्धि जारी है और प्रबंधन पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें: SBI के इस फैसले से 42 करोड़ ग्राहकों को होगा सीधा फायदा, सस्ते हो जाएंगे लोन

2 कारोबारी सत्र में बैंक का शेयर 30 फीसदी से ज्यादा लुढ़का

बैंक ने कहा कि 22 जनवरी 2020 को हमारे तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा के बाद से परिसंपत्ति की गुणवत्ता में कोई प्रतिकूल बदलाव नहीं हुआ है. बैंक ने आगे कहा कि उसका पूंजी पर्याप्तता अनुपात 16.08 प्रतिशत और टियर-1 पूंजी 15.08 प्रतिशत है (जो निर्धारित नियामक आवश्यकता के मुकाबले काफी अधिक है). शुरुआती कारोबार में आरबीएल के शेयर (RBL Bank Share Price) 10 प्रतिशत की तेजी के साथ 230.25 के भाव पर थे. बैंक के शेयर में पिछले दो कारोबारी सत्र के दौरान 30 प्रतिशत से अधिक की गिरावट हो चुकी है.

First Published : 11 Mar 2020, 01:39:37 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.