News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

105 कर्मचारियों को सैलरी देनी है, 50,000 रुपये निकालकर क्या करूंगा, यस बैंक (Yes Bank) के खाताधारक का छलका दर्द

देश के बड़े बैंकों में से एक यस बैंक के बारे में नकारात्मक खबर आने के बाद खाताधारकों में घबराहट का माहौल बन गया है. देशभर में बैंक की शाखाओं के बाहर खाताधारकों के लगातार इकट्ठा होने की खबरें आ रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Mar 2020, 12:33:08 PM
yes bank

Yes Bank Crisis (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Yes Bank Crisis: यस बैंक संकट का असर अब आम लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ता हुआ दिख रहा है. दरअसल, यस बैंक में अकाउंट होने की वजह से कई लोगों की होली इस बार फीकी रह सकती है. बता दें कि देश के बड़े बैंकों में से एक यस बैंक के बारे में नकारात्मक खबर आने के बाद खाताधारकों में घबराहट का माहौल बन गया है. देशभर में बैंक की शाखाओं के बाहर खाताधारकों के लगातार इकट्ठा होने की खबरें आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब ने घटा दिए कच्चे तेल के दाम, रूस को लगा बड़ा झटका, भाव 30 फीसदी लुढ़का

यस बैंक और दूसरे एटीएम से निकाल सकते हैं पैसा

जानकारी के मुताबिक जिन लोगों का अकाउंट यस बैंक में है वे जल्द से जल्द बैंक से पैसा निकाल लेना चाहते हैं. बता दें कि रिजर्व बैंक (Reserve Bank) ने यस बैंक (Yes Bank) से पैसा निकालने की लिमिट तय कर दी है. RBI के ताजा फैसले के मुताबिक यस बैंक के ग्राहक 1 महीने में 50 हजार रुपये से ज़्यादा की रकम नहीं निकाल सकते हैं. यही वजह है कि बैंक के ग्राहकों में असमंजस का माहौल है और वे अपने पैसों को लेकर घबराए हुए हैं. यस बैंक के ATM के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं. हालांकि यस बैंक ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि अब अकाउंट होल्डर्स यस बैंक और दूसरे एटीएम के जरिए पैसे निकाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: विदेश में इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं यस बैंक का फॉरेक्स कार्ड, तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है

अहमदाबाद के व्यापारी जिग्नेश शाह का कहना है कि उनका यस बैंक में करंट अकाउंट है और वह ताजा हालात को लेकर सबसे ज्यादा परेशान हैं. उनका कहना है कि वह इसलिए ज्यादा परेशान हैं कि वह अपने व्यापार से जुड़े सारे ट्रांजैक्शन यस बैंक के जरिए ही करते थे. वह अपने यहां पर काम करने वाले 105 कर्मचारियों की सैलरी भी यस बैंक के जरिए ही देते थे, लेकिन चूंकि अब बैंक से उन्हें पैसा नहीं मिल पा रहा है इसलिए उन्होंने कर्मचारियों को सूचित कर दिया है कि वह इस महीने की सैलरी देरी से देंगे या फिर आधी कर देंगे. जिग्नेश शाह जैसी समस्या अन्य व्यापारियों के साथ भी आ रही है वह भी व्यापार से जुड़े रोजाना के कामकाज नहीं कर पा रहे हैं. मतलब यह कि इस बार बहुत से कर्मचारियों की होली फीकी रहने वाली है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 9 March 2020: सोने और चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड महंगाई, जानिए आज क्या हो सकते हैं भाव

किन परिस्थितियों में निकाला जा सकता है 50,000 रुपये से ज्यादा

खाताधारक या उस पर आश्रित किसी व्यक्ति के इलाज और शिक्षा के लिए भारत में या भारत से बाहर पैसे के भुगतान के लिए 50 हजार रुपये से अधिक पैसा निकाला जा सकता है. वहीं अकाउंट होल्डर या उसके बच्चों या उस पर आश्रित के विवाह या अन्य समारोह के लिए बाध्यकारी खर्चों के लिए भी अधिका पैसा निकाला जा सकता है.

यस बैंक के बारे में जानिए

  • यस बैंक निजी क्षेत्र का चौथा सबसे बड़ा बैंक
  • देशभर में यस बैंक की शाखाएं हैं
  • देश में करीब 1,000 शाखाएं
  • देश में करीब 1,800 ATM
  • देश में यस बैंक के 2,77,867 ग्राहक
  • यस बैंक का मुख्यालय मुंबई में है
  • 2004 में हुई थी यस बैंक की स्थापना

First Published : 09 Mar 2020, 12:26:42 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.