logo-image

यूको बैंक (UCO Bank) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इतने फीसद सस्ता कर दिया होम लोन

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक (UCO Bank) को भरोसा है कि वह त्यौहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम क्षेत्र (MSME Sector) के लिए 3,000 करोड़ रुपये के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा.

Updated on: 19 Nov 2020, 11:10 AM

कोलकाता :

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक (UCO Bank) ने आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दर 0.25 प्रतिशत घटा दी है. संशोधित दरें बुधवार से प्रभाव में आ गयी हैं. यूको बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित आवास ऋण पर ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी. भले ही कर्ज की राशि कुछ भी हो और कर्ज लेने वाला कोई भी काम करने वाला हो. 

यह भी पढ़ें: लक्ष्मी विलास बैंक के प्रशासक ने जमाकर्ताओं को दिलाया भरोसा, कहा-आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को भरोसा है कि वह त्यौहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम क्षेत्र (MSME Sector) के लिए 3,000 करोड़ रुपये के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा. इसमें से 1,900 करोड़ रुपये कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें: Chhath Puja 2020: छठ पर्व पर बढ़ी फलों, सब्जियों की मांग, कीमतों में तेजी

RBI ने यूको बैंक पर लगाया था 5 लाख रुपये का जुर्माना
बता दें कि इस साल मई महीने की शुरुआत में सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक के ऊपर भारतीय रिजर्व बैंक ने सरकारी बॉन्ड होल्डिंग के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए उस पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. बैंक ने शेयर बाजार को बताया था कि भारतीय रिजर्व बैंक ने एसजीएल फार्मों के बाउंस होने के कारण यूको बैंक पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. गौरतलब है कि सरकारी प्रतिभूतियों और चालान बिलों को कागजरहित रूप में रखने के लिए RBI के पास एक सहायक सामान्य बहीखाता (एसजीएल) रखना होता है. इस खाते का इस्तेमाल आपूर्ति और भुगतान व्यापार के लिए किया जाता है. (इनपुट भाषा)