News Nation Logo
Breaking
Banner

पीएमसी बैंक (PMC Bank) में खाताधारकों का पैसा पूरी तरह सुरक्षित, RBI ने दिया आश्वासन

PMC Bank Scam: RBI अधिकारियों की डेलिगेशन के साथ 19 बिंदुओ पर चर्चा हुई है. RBI अधिकारियों का कहना है कि CLR और SLR को बैंक को हाथ नहीं लगाने दिया जाएगा.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Oct 2019, 10:20:42 AM
पीएमसी बैंक में खाताधारकों का पैसा पूरी तरह सुरक्षित, RBI का आश्वासन

नई दिल्ली:  

PMC Bank Scam: रिजर्व बैंक (RBI) के दिल्ली ऑफिस में RBI अधिकारियों की पीएमसी बैंक (PMC Bank) खाताधारकों के डेलिगेशन के साथ हुई बैठक खत्म हो गई है. पीएमसी बैंक खाता धारकों का डेलिगेशन वापस आ गया है. रिजर्व बैंक के अधिकारियों का कहना है कि बैंक में खाता धारकों का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. RBI अधिकारियों की डेलिगेशन के साथ 19 बिंदुओ पर चर्चा हुई है. RBI अधिकारियों का कहना है कि CLR और SLR को बैंक को हाथ नहीं लगाने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: सेंसेक्स 335 प्वाइंट लुढ़ककर बंद, इंफोसिस का शेयर 16 फीसदी से ज्यादा लुढ़का

इस बार दिवाली नहीं मनाएंगे खाताधारक
पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने इस बार दिवाली नहीं मनाने का फैसला किया है. रिजर्व बैंक (RBI) के अधिकारियों ने खाताधारकों के डेलिगेशन से 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक समय मांगा है. बता दें कि खाताधारकों ने रिजर्व बैंक को 30 अक्टूबर तक का समय दिया है. RBI अधिकारियों का कहना है कि पीएमसी बैंक को रिवाइवल पैकेज देने का प्रयास किया जाएगा. खाताधारकों ने पीएमसी बैंक के जिस भी खाताधारक की मृत्यु हुई है उन सभी के परिजन को 25 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है. खाताधारकों ने कहा है कि रिवाइवल के लिए अगर विलय जरूरी हो तो बैंक का विलय भी कराने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: सरकारी बैंकों में सरकार की हिस्सेदारी घटाने की वकालत कर रहे अभिजीत बनर्जी, पढ़ें पूरा बयान

बता दें कि इससे पहले आरबीआई के दिल्ली आफिस में पीएमसी खाताधारकों की पांच सदस्यों की बैठक हुई थी. बैठक में पीएमसी खाताधारकों की मांग थी कि दिवाली से पहले आरबीआई पीएमसी में जमा रकम को खाताधारकों को वापस कराए. इसके अलावा जो भी रोक लगाई गई है उसे वापस लिया जाए. बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के खाताधारक मुंबई के आजाद मैदान पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि पीएमसी बैंक में पैसा फंसा होने की वजह से खाताधारक काफी नाराज हैं.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

सुरजीत सिंह अरोरा को 24 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के पूर्व डायरेक्टर सुरजीत सिंह अरोरा को कोर्ट ने 24 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. बता दें कि सुरजीत सिंह अरोराड पीएमसी घोटाले में गिरफ्तार पांचवा आरोपी है. बता दें कि 18 अक्टूबर को मुरलीधर आसनदास धारा नाम के शख्स की मौत हो गई. घरवालों की मानें तो पैसे नहीं होने की वजह से बुजुर्ग आसनदास का इलाज नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई.

First Published : 22 Oct 2019, 04:03:06 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.