News Nation Logo
Banner

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा,अब Sunday की छुट्टी पर भी झटपट होंगे काम!

State Bank Of India Latest News: अगर आप भी एसबीआई (State Bank Of India) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों के लिए दो टोल फ्री (Toll Free No.)नंबर जारी किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Jun 2022, 10:08:34 AM
State Bank Of India Latest News

State Bank Of India Latest News (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • एसबीआई ने जारी किए दो टोल फ्री नंबर
  • हफ्ते के सातों दिन हो सकेंगे बैंकिग काम

नई दिल्ली:  

State Bank Of India Latest News: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा दी है अगर आप भी एसबीआई (State Bank Of India) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों के लिए दो टोल फ्री (Toll Free No.)नंबर जारी किए हैं. जिनकी मदद से अब ग्राहकों को बैंक से जुड़े कामों के लिए चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. खास बात ये कि ग्राहकों के बैंक से जुड़े काम सिर्फ एक फोन कॉल पर रविवार को भी हो सकेंगे. एसबीआई (State Bank Of India) द्वारा जारी दोनों नंबर ग्राहकों की सेवा के लिए हफ्ते के सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे.

इन दो टोल फ्री नंबर पर होगा काम बिना स्मार्टफोन के भी 
कई लोग अभी भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते. यही वजह है कि एसबीआई (State Bank Of India) ने अपने प्रत्येक ग्राहक की सुविधा को ध्यान में रखते हुए टोल फ्री नंबर (Toll Free No.)जारी किए हैं. 18001234 और 18002100 टोल फ्री नंबरों को जारी किया गया है. जिस पर कॉल कर ग्राहक पांच तरह की बैंकिंग सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें अपडेट, यहां चेक करें अपने शहर के ताजा रेट्स

इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ
एसबीआई (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों को खास 5 सुविधाएं देने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. एसबीआई (State Bank Of India) के टोल फ्री नबंर्स पर कॉल कर ग्राहक अपने अकाउंट बैलेंस और पिछली 5 ट्रांजेक्शन की जानकारी ले सकेंगे. इसी के साथ एटीएम डेबिट- क्रेडिट कार्ड को बंद करवाने या नए कार्ड के लिए अप्लाई या स्टेटस की जानकारी ली जा सकेगी. ग्राहक टोल फ्री नंबर पर कॉल कर टीडीएस कटौती और  चेक के डिस्पैच स्टेटस से जुड़ी जानकारियां भी ले सकेंगे. इसके अलावा ग्राहक इंटरेस्ट सार्टिफिकेट को ई-मेल के जरिए भी जमा कर सकेंगे.

First Published : 25 Jun 2022, 10:08:34 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.