logo-image

एसबीआई ने फिर बढ़ाया एमसीएलआर, महंगे कर्ज का बोझ भी बढ़ेगा अब

State Bank Of India Latest News: 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के दिन ही एसबीआई (State Bank of India)  ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (Marginal Cost Of Lending Rate) में इजाफा किया है. वहीं बढ़ीं हुईं दरें भी आज से ही लागू हो चुकी हैं.

Updated on: 15 Aug 2022, 10:08 PM

नई दिल्ली:

State Bank Of India Latest News: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (State Bank of India) ने करोड़ों लोगों को एक बार फिर बड़ा झटका दे दिया है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (State Bank of India) ने ग्राहकों के लिए कर्ज के ब्याज की दर को बढ़ा दिया है. दरअसल 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के दिन ही एसबीआई (State Bank of India)  ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (Marginal Cost Of Lending Rate) में इजाफा किया है. वहीं बढ़ीं हुईं दरें भी आज से ही लागू हो चुकी हैं. जाहिर है बैंक (State Bank of India)  द्वारा मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिग रेट (Marginal Cost Of Lending Rate) बढ़ाने से लोन लेने वाले ग्राहकों पर महंगी ईएमआई का बोझ भी बढ़ेगा.

अलग- अलग अवधि के लोन पर बढ़ीं ब्याज दरें
एसबीआई (State Bank of India) द्वारा अलग- अलग अवधि वाले लोन पर ब्याज (Marginal Cost Of Lending Rate) की दरें अलग- अलग बढ़ाई गई हैं. ओवर नाइट वाले लोन पर ब्याज की दर 7.15 फीसदी से बढ़ा कर 7.35 फीसदी कर दी गई है. ओवरनाइट वाले लोन पर ब्याज की दर 0.20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. इसी तरह 1 दिन की अवधि से लेकर 3 महीने की अवधि पर ब्याज की दर 7.35 फीसदी रखी गई है.

ये भी पढ़ेंः राकेश झुनझुनवाला ने 5 हजार के निवेश से की थी शुरुआत, आज 40 हजार करोड़ नेटवर्थ

3 साल तक की अवधि वाले लोन पर ब्याज की इतनी दर
6 महीने की अवधि वाले लोन पर ब्याज की दर को 7.65 फीसदी कर दिया गया है. 1 साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज की दर को 7.7फीसदी कर दिया गया है. इसके बाद 2 साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज की दर को 7.9फीसदी कर दिया गया है. 3 साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज की दर को 8 फीसदी कर दिया गया है.