logo-image

SBI में है अगर अकाउंट, तो जरूर पढ़ें यह खबर, वरना हो जाएंगे परेशान

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) के कई ग्राहकों ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर बैंक के आनलाइन लेन-देन में तकनीकी खराबी की शिकायत की थी.

Updated on: 03 Dec 2020, 01:40 PM

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, एसबीआई ने अपने करोड़ों खाताधारकों के लिए एक सूचना जारी की है. स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सूचना जारी की है जिसके तहत बैंक के ग्राहकों से अनुरोध किया गया है कि बैंकिंग सेवाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए योनो एसबीआई ऐप (YONO SBI App) को अपग्रेड करने को लेकर कदम उठा रहे हैं. ऐसे में आपको हो रही परेशानी के लिए खेद व्यक्त करते हैं.

यह भी पढ़ें: RBI ने HDFC Bank के डिजिटल सेवाओं पर लगाई रोक, जानिए क्या है पूरी वजह

एसबीआई ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर की लेन-देन असफल होने की शिकायतें
बता दें कि सिस्टम आउटेज की वजह से योनो एसबीआई मोबाइल ऐप की सेवा इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं का काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कई ग्राहकों ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर बैंक के आनलाइन लेन-देन में तकनीकी खराबी की शिकायत की थी. एक नाराज ग्राहक ने ट्वीट किया था एसबीआई का सर्वर सुबह से ही डाउन है ... सबसे बदतर सेवाएं, मैं अपना एसबीआई खाता बंद करना चाहता हूं. कृपया मदद करें, ऑनलाइन एसबीआई खाता बंद करने की क्या प्रक्रिया है?. वहीं एक अन्य उपयोक्ता ने कहा कि एक डिजिटल दुनिया में होने का क्या मतलब है अगर मुझे एक खुदरा दुकान पर इंतजार करना पड़े और शर्मिंदा होना पड़े क्योंकि एसबीआई सर्वर काम नहीं कर रहा है. बैंक को इस संबंध में सवाल भेजे गये, लेकिन फिलहाल प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी है.

यह भी पढ़ें: MDH वाले धर्मपाल गुलाटी ने इस आइडिया की बदौलत खड़ा कर दिया करोड़ों को साम्राज्य

गौरतलब है कि योनो एसबीआई ऐप (SBI Mobile App) भारतीय स्टेट बैंक का एक डिजिटल बैंकिंग ऐप है और इस ऐप को 24 नवंबर 2017 को लॉन्च किया गया था. बता दें कि योनो एसबीआई ऐप लाइफस्टाइल, बीमा, बैंकिंग, निवेश और खरीदारी करने के लिए एक वन-स्टॉप सॉल्यूशन के तौर पर काम करता है.