logo-image

SBI KAVACH Personal Loan Scheme: कोरोना के इलाज में नहीं आएगी पैसे की दिक्‍कत, SBI दे रहा है सस्‍ता लोन, जानिए कैसे करें अप्लाई

SBI KAVACH Personal Loan Scheme: SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत ग्राहक इस लोन को 5 साल यानी 60 महीने के लिए ले सकते हैं.

Updated on: 12 Jun 2021, 01:46 PM

highlights

  • एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत ग्राहक इस लोन को 5 साल यानी 60 महीने के लिए ले सकते हैं
  • ग्राहकों को 5 लाख रुपये तक के लोन के लिए 8.5 फीसदी सालाना ब्‍याज की दर से ब्याज चुकाना होगा

नई दिल्ली :

SBI KAVACH Personal Loan Scheme: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने कोरोना मरीजों के लिए एक स्कीम लॉन्च की है. एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत न्यूनतम 25 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत ग्राहक इस लोन को 5 साल यानी 60 महीने के लिए ले सकते हैं. ग्राहक इस लोन को 57 EMI में वापस चुका सकते हैं. एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल के बाद कोविड के इलाज के लिए ग्राहक स्वयं या फिर परिवार के सदस्यों के लिए एसबीआई कवच पर्सनल लोन ले सकता है.  

यह भी पढ़ें: Paytm Payments Bank 100 रूपए में कर रहा एफडी, जानिए कैसे मिलेगा ज्यादा ब्याज

सिर्फ 8.5 फीसदी देना होगा ब्‍याज
SBI की इस स्‍कीम के तहत लोन लेने वाले ग्राहकों को 5 लाख रुपये तक के लोन के लिए 8.5 फीसदी सालाना ब्‍याज की दर से ब्याज चुकाना होगा. जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को यह लोन कोलेट्रल फ्री पर्सनल लोन कैटेगरी में मिलेगा. बता दें कि इस कैटेगरी में एसबीआई की ओर से सबसे सस्ते लोन ऑफर किए जा रहे हैं. सामान्तया अनसेक्‍योर्ड पर्सनल लोन की ब्‍याज दरें 10 से 16 फीसदी तक होती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम 11 जून को लॉन्च हुई थी. बैंक का कहना है कि इस स्कीम के लॉन्च होने से ग्राहकों को कोविड का इलाज कराने में काफी आसानी होगी.

अगर किसी व्यक्ति को कोविड के इलाज के लिए पैसे की जरूरत है तो वह व्यक्ति SBI के ब्रांच में जाकर एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत लोन के लिए आवेदन कर सकता है. हालांकि मौजूदा समय में इस लोन को ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा बैंक की ओर से नहीं दी गई है. जानकारी के मुताबिक एसबीआई के पास लोन को मंजूरी या फिर नामंजूर का अधिकार रहेगा.