News Nation Logo

लॉकडाउन में SBI सिर्फ 45 मिनट में दे रहा है सबसे सस्ता लोन, 6 महीने तक EMI भी नहीं देना होगा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank-SBI) ने आपातकालीन लोन (Emergency Loan) शुरू किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन होने की वजह से आपको लोन लेने के लिए सिर्फ मिनट का समय लगेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Apr 2020, 12:39:37 PM
SBI

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank-SBI) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के प्रकोप की वजह से देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा है. लॉकडाउन के दौरान आपको पैसे की जरूरत पड़ सकती है. ऐसी स्थिति में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank-SBI) ने आपातकालीन लोन (Emergency Loan) शुरू किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन होने की वजह से आपको लोन लेने के लिए सिर्फ 45 मिनट का समय लगेगा.

यह भी पढ़ें: Covid-19: मूडीज (Moody's) ने भारत की GDP को लेकर जारी किया नया अनुमान

ग्राहकों को 6 महीने EMI नहीं देने की जरूरत
एसबीआई ने वेतन कटौती और कारोबारी गतिविधियां कमजोर रहने की वजह से ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए इस लोन को शुरू किया है. हालांकि यह इमरजेंसी लोन सिर्फ और सिर्फ एसबीआई के कस्टमर्स के लिए है. जो भी ग्राहक इस लोन को लेंगे उन्हें 6 महीने तक कोई भी ईएमआई देने की जरूरत नहीं है. 6 महीने के बाद उनके लोन की EMI शुरू होगी. एसबीआई के ग्राहक ही इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहकों को इस लोन के लिए 10.50 फीसदी ब्याज चुकाना होगा.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: आज सोने और चांदी में उतार-चढ़ाव की आशंका, जानिए क्या बनाएं रणनीति

लोन के लिए ऐसे कर सकते हैं अप्लाई
इमरजेंसी लोन के आवेदन प्रक्रिया के तहत ग्राहको को सबसे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL<अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक> लिखकर 567676 पर भेजना होगा. बैंक से जांच के बाद आपको लोन दिया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी दे दी जाएगी. प्रक्रिया पूरी होने के बाद योग्य पाए जाने वाले ग्राहकों को ऐप में Avail Now पर क्लिक करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद समयावधि और राशि का चुनाव करना होगा. इसके बाद ग्राहक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के ऊपर OTP आएगा. ओटीपी डालने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद ग्राहक के अकाउंट में लोन का पैसा आ जाएगा.

First Published : 29 Apr 2020, 12:38:42 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.