News Nation Logo

SBI Big Update: Home Loan, Personal Loan हुआ अब महंगा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 18 Apr 2022, 03:14:32 PM
State Bank Of India Has Increased MCLR

State Bank Of India Has Increased MCLR (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • नए रेट्स 15 अप्रैल से लागू हो चुकी हैं
  • इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी दरें बढ़ाई थीं

नई दिल्ली:  

SBI Big Update: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी अपडेट आ रही है. अगर आप का खाता भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में तो ध्यान दीजिए. दरअसल एसबीआई (SBI) ने अपने एमसीएलआर (MCLR) में बढ़ोतरी कर दी है. बैंक ने एमसीएलआर (MCLR) में 10 बेसिस पॉइंट का इजाफा कर दिया है. यह बढ़ी हुई दरें 15 अप्रैल से लागू हो चुकी हैं. एसबीआई के इस फैसले का प्रभाव लोन लेने वाले ग्राहकों पर पड़ेगा. क्यों कि लोन रेट में बदलाव से अब लोन लेना महंगा हो जाएगा. इसके साथ ही अपडेट मिल रही है कि सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक EMI को भी बढ़ाएगी.

यह भी पढ़ेंः शेयर बाजार में कोहराम, सेंसेक्स में 1200 से ज्यादा अंकों की गिरावट

ये रहेंगे नए रेट्स
बता दें बैंक एमसीएलआर दरों के आधार पर ही ग्राहकों को लोन ऑफर करता है. नई अपडेट के मुताबिक एक दिन से तीन महीने तक की अवधि के लिए एमसीएलआर की दरें 6.65 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी हो गई हैं. 6 महीने के लिए रेट 6.95 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी हो गया है. 1 साल की अवधि के लिए एमसीएलआर 7.10 फीसदी होगा. दो साल की अवधि के लिए 7.30 फीसदी जबकि तीन साल के लिए एमसीएलआर 7.40 फीसदी रहेगा.

बता दें इससे पहले पिछले दिनों बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda ) ने अपने एमसीएलआर में 0.05 फीसदी का इजाफा किया था. बैंक ऑफ बड़ौदा नई दरें 12 अप्रैल 2022 से लागू हो चुकी हैं.

First Published : 18 Apr 2022, 03:14:32 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.