logo-image

RBI ने Equitas Small Finance Bank पर लगा प्रतिबंध हटाया, जानिए क्यों

RBI ने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank-ESFB) को अपने संवाद में कहा कि हमने प्रतिबंधों के हटाए जाने के इक्वि टास स्मॉल फाइनेंस बैंक के अनुरोध को मान लिया है, जिसका जिक्र 6 सितंबर, 2019 को लिखे हमारे पत्र में था.

Updated on: 09 Nov 2020, 04:06 PM

मुंबई:

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank-ESFB) ने सोमवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India-RBI) ने उन पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा लिया है। केंद्रीय बैंक ने बैंक के एमडी और सीईओ के पारिश्रमिक पर भी रोक लगाए जाने के निर्देश को अब हटा लिया है. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा महीने की शुरुआत में ही एक्सचेंजों को सूचीबद्ध किए जाने के चलते ये प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. आरबीआई ने ईएसएफबी को अपने संवाद में कहा कि हमने प्रतिबंधों के हटाए जाने के इक्वि टास स्मॉल फाइनेंस बैंक के अनुरोध को मान लिया है, जिसका जिक्र 6 सितंबर, 2019 को लिखे हमारे पत्र में था. बीएसई पर बैंक का शेयर 32.70 रुपये रहा, जो पिछले बंदी से 0.61 फीसदी कम था.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार बंद, सेंसेक्स पहली बार 42,600 के पार पहुंचा

2 नवंबर को शेयर बाजार में 6 फीसदी की गिरावट के साथ हुआ था लिस्ट

बता दें कि इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (ईएसएफबी) के शेयर 2 नवंबर 2020 सोमवार को शेयर बाजारों में अपने निर्गम मूल्य 33 रुपये पर छह प्रतिशत की गिरावट के साथ सूचीबद्ध हुए थे. बीएसई में कंपनी का शेयर निर्गम मूल्य पर छह प्रतिशत की गिरावट के साथ 31 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ था. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 5.75 प्रतिशत के नुकसान से 31.10 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ था.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों को बंपर दिवाली गिफ्ट, मिलेगा बोनस

गौरतलब है कि पिछले महीने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के 517 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 1.95 गुना अभिदान मिला था कंपनी के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 32-33 रुपये प्रति शेयर था. लिस्टिंग वाले दिन बीएसई में बैंक का बाजार पूंजीकरण 3,727.77 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था. लिस्टिंग वाले दिन बीएसई पर बैंक के 37.21 लाख और एनएसई पर दो करोड़ से अधिक शेयरों का कारोबार हुआ था .