News Nation Logo

दिवाली के मौके पर पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी

पीएनबी (Punjab National Bank-PNB) के द्वारा शेयर बाजार को दी सूचना के मुताबिक 8 नवंबर 2021 से रेपो से जुड़ी ब्याज दर (RLLR) को 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Nov 2021, 09:45:16 AM
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रेपो से जुड़ी ब्याज दर को 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी किया
  • पंजाब नेशनल बैंक ने कर्ज पर लगने वाले ब्याज को 0.05 फीसदी किया

नई दिल्ली:

अगर आप लोन (Loan) लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए दिवाली (Diwali 2021) के मौके पर बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने कर्ज पर लगने वाले ब्याज को 0.05 फीसदी घटा दिया है. पंजाब नेशनल बैंक ने ब्याज को घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है. पीएनबी के द्वारा शेयर बाजार को दी सूचना के मुताबिक 8 नवंबर 2021 से रेपो से जुड़ी ब्याज दर (RLLR) को 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है. पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा RLLR में कटौती की वजह से होम (Home Loan), कार, पर्सनल लोन समेत सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: देशभर में पेट्रोल-डीजल 12 रुपये तक सस्ता, आम आदमी को दिवाली का तोहफा

लोन पर प्रोसेसिंग फीस को किया माफ
गौरतलब है कि पीएनबी ने 17 सितंबर 2021 को रेपो आधारित ब्याज में कटौती की थी. पीएनबी ने उस समय रेपो आधारित ब्याज दर को 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी कर दिया था. पंजाब नेशनल बैंक ने त्यौहारी सीजन अपने कस्टमर्स को आसान तरीके से कर्ज दिलाने के लिए फेस्टिवल बोनांजा ऑफर पेश किया है. पीएनबी की इस त्यौहारी पेशकश के तहत बैंक होम लोन, ऑटो लोन, प्रॉपर्टी लोन, पेंशन और गोल्ड लोन पर सभी तरह के सर्विस चार्ज, प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज को माफ कर दिया गया है.

RLLR क्या होता है 
2019 में सबसे पहले आरएलएलआर को शुरू किया गया था. RLLR को रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट कहा जाता है यानी कि रेपो रेट के आधार पर मिलने वाले लोन को ही आरएलएलआर कहते हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा रेपो रेट तय किया जाता है और उसी के आधार पर बैंक के द्वारा कस्टमर्स को लोन दिया है. RLLR फ्लोटिंग रेट आधारित पर्सनल या रिटेल लोन दिया जाता है.

First Published : 04 Nov 2021, 09:42:45 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो