logo-image

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक से रोजाना 1,000 रुपये ही निकाल पाएंगे कस्टमर, जानें क्या है मामला

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (Punjab And Maharashtra Cooperative Bank-PMC Bank) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहक अब रोजाना सिर्फ 1,000 रुपये ही अपने अकाउंट से निकाल पाएंगे.

Updated on: 24 Sep 2019, 04:06 PM

मुंबई:

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (Punjab And Maharashtra Cooperative Bank-PMC Bank) के ग्राहकों के लिए बहुत ही बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहक अब हर दिन सिर्फ 1,000 रुपये ही अपने अकाउंट से निकाल पाएंगे. बैंक ने ग्राहकों को इसके लिए मैसेज भेजा हुआ है. इसके अलावा बैंक के ब्रांच के बाहर भी निर्देश लिख दिया गया है. ग्राहकों तक इस मैसेज के पहुंचने के बाद बैंक के ब्रांच के बाहर हंगामा शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार सरकारी कंपनियों के लिए लेने जा रही है ये बड़ा फैसला

RBI ने पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक पर 6 महीने का प्रतिबंध लगाया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India-RBI) ने अनियमितता के आरोप की वजह से मुंबई स्थित पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है. इस प्रतिबंध के बाद बैंक ने यह कदम उठाया है. रिजर्व बैंक (RBI) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (Punjab And Maharashtra Cooperative Bank-PMC Bank) के सभी लेनदेन पर नजर रखने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की दरों में कर दिया ये बड़ा बदलाव

RBI के नए आदेश के बाद अब इस बैंक का कोई भी कस्टमर अपने बचत खाता (Saving Account), चालू खाता (Current Account) या अन्य जमा खातों से रोजाना 1,000 रुपये से अधिक नहीं निकाल पाएगा. मुंबई स्थित पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक को बैंकिंग से संबंधित लेनदेन के लिए रिजर्व बैंक (RBI) से लिखित में मंजूरी लेनी होगी. इस आदेश के बाद बैंक अब कहीं निवेश भी नहीं कर सकता है.