logo-image

पीएमसी बैंक (PMC Bank) खाताधारकों से मिलेगा रिजर्व बैंक (RBI), डेलिगेशन को भेजा निमंत्रण

रिजर्व बैंक (RBI) ने निमंत्रण के तहत 4 लोगों के पीएमसी बैंक (PMC Bank) डेलिगेशन को मिलने के लिए बुलाया है. वहीं प्रदर्शनकारी कम से कम 10 लोगों के डेलिगेशन को ले जाने के लिए अड़े हुए हैं.

Updated on: 22 Oct 2019, 01:42 PM

नई दिल्ली:

PMC Bank Scam: भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के खाताधारकों से मिलने के लिए निमंत्रण भेजा है. RBI ने पीएमसी एकाउंट होल्डर्स के डेलिगेशन को निमंत्रण भेज दिया है. निमंत्रण के तहत 4 लोगों के डेलिगेशन को मिलने के लिए बुलाया गया है. वहीं प्रदर्शनकारी कम से कम 10 लोगों के डेलिगेशन को ले जाने के लिए अड़े हुए हैं. बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के खाताधारक मुंबई के आजाद मैदान पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि पीएमसी बैंक में पैसा फंसा होने की वजह से खाताधारक काफी नाराज हैं.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

सुरजीत सिंह अरोरा को 24 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के पूर्व डायरेक्टर सुरजीत सिंह अरोरा को कोर्ट ने 24 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. बता दें कि सुरजीत सिंह अरोराड पीएमसी घोटाले में गिरफ्तार पांचवा आरोपी है.

यह भी पढ़ें: ऑप्शन ट्रेडिंग (Option Trading) से किसानों के दिन बहुरेंगे, विशेषज्ञों ने जताया अनुमान

18 अक्टूबर को मुरलीधर आसनदास धारा नाम के शख्स की मौत हो गई. घरवालों की मानें तो पैसे नहीं होने की वजह से बुजुर्ग आसनदास का इलाज नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई. इससे पहले इसी बैंक के दो और खाताधारकों संजय गुलाटी तथा फत्तेमल पंजाबी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है, जो बैंक में जमा अपने पैसों को लेकर बेहद चिंतित थे. संजय ने भी पीएमसी में 90 लाख रुपये जमा कर रखे थे, घोटाले की ख़बर सुनते ही उनके होश फाख्ता हो गए. वो चिंतित रहने लगे थे.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

संजय के बाद मुंबई के मुलुंद इलाके के रहने वाले फत्तेमल पंजाबी की बीते मंगलवार को मौत हो गई थी. वह बैंक के लिए घर से निकल रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा. तीसरी मौत 39 साल की एक डॉक्टर की हुई है, जो डिप्रेशन से जूझ रही थी और उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने आत्महत्या की है या नहीं. महिला का एकाउंट पीएमसी में था.