News Nation Logo

PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक खाताधारक आज दिल्ली में RBI में बैठक करेंगे

PMC Bank Scam: पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के खाताधारक मुंबई के आजाद मैदान पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि पीएमसी बैंक में पैसा फंसा होने की वजह से खाताधारक काफी नाराज हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Oct 2019, 01:40:44 PM
PMC Bank Scam-पीएमसी खाताधारक RBI में करीब 2 बजे बैठक करने पहुंचेंगे

दिल्ली:  

PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) के मामले को लेकर दिल्ली में पीएमसी के खाताधारक आज रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) में करीब 2 बजे बैठक करने पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक बैठक के बाद पीएमसी खाताधारक प्रेस कॉंफ्रेंस भी कर सकते हैं. बता दें कि पिछले हफ्ते शनिवार को मुंबई में रिजर्व बैंक के ऑफिस के बाहर पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 22nd Oct: सोने-चांदी में कमजोरी के आसार, जानिए आज के लिए बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

मुंबई के आजाद मैदान में पीएमसी खाताधारक कर रहे हैं प्रदर्शन
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के खाताधारक मुंबई के आजाद मैदान पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि पीएमसी बैंक में पैसा फंसा होने की वजह से खाताधारक काफी नाराज हैं.

18 अक्टूबर को मुरलीधर आसनदास धारा नाम के शख्स की मौत हो गई. घरवालों की मानें तो पैसे नहीं होने की वजह से बुजुर्ग आसनदास का इलाज नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई. इससे पहले इसी बैंक के दो और खाताधारकों संजय गुलाटी तथा फत्तेमल पंजाबी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है, जो बैंक में जमा अपने पैसों को लेकर बेहद चिंतित थे. संजय ने भी पीएमसी में 90 लाख रुपये जमा कर रखे थे, घोटाले की ख़बर सुनते ही उनके होश फाख्ता हो गए. वो चिंतित रहने लगे थे.

यह भी पढ़ें: आज बैंक जाने की सोच रहे हैं तो ना जाएं, बैंकों के विलय के खिलाफ आज हड़ताल पर हैं कर्मचारी

संजय के बाद मुंबई के मुलुंद इलाके के रहने वाले फत्तेमल पंजाबी की बीते मंगलवार को मौत हो गई थी. वह बैंक के लिए घर से निकल रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा. तीसरी मौत 39 साल की एक डॉक्टर की हुई है, जो डिप्रेशन से जूझ रही थी और उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने आत्महत्या की है या नहीं. महिला का एकाउंट पीएमसी में था.

First Published : 22 Oct 2019, 10:00:18 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.