News Nation Logo
Banner

PMC बैंक में इस स्कूल के फंसे करोड़ों रुपये, शिक्षक समेत 400 कर्मचारियों का अटका वेतन

पीएमसी बैंक घोटाला (PMC Bank Scam) मामले में मुंबई के इस स्कूल का करोड़ों रुपये से भी अधिक का रकम अटका पड़ा है

By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Oct 2019, 04:42:48 PM
पीएमसी बैंक

पीएमसी बैंक (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

पीएमसी बैंक घोटाला (PMC Bank Scam) मामले में मुंबई के सायन-कोलीवाड़ा स्थित गुरुनानक स्कूल का 11 करोड़ रुपये से भी अधिक का रकम अटका पड़ा है, जिससे गुरुनानक स्कूल के 400 से अधिक कर्मचारियों को दीपावली से ठीक से पहले वेतन नहीं मिलेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसे लेकर गुरुनानक स्कूल ने मंगलवार को एक और याचिका दाखिल की है. घोटाले के कारण स्कूल के शिक्षक और चपरासी समेत 400 लोगों का वेतन रुक गया है.

यह भी पढ़ेंः पीएमसी बैंक (PMC Bank) में खाताधारकों का पैसा पूरी तरह सुरक्षित, RBI का बयान

बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाला मामले में मुंबई के आजाद मैदान में आंदोलन कर रहे खाताधारकों में से 10 लोगों की एक टीम आरबीआई से मिलने गई है. आंदोलन कर रहे खाताधारकों ने आरबीआई को मंगलवार दोपहर 3 बजे तक की मोहलत दी है. अगर मामला नहीं सुलझता तो आंदोलन कर रहे खाताधारक अनिश्चितकाल तक आंदोलन जारी रखेंगे.

आंदोलन कर रहे खाताधारकों ने यह भी बताया कि वे आरबीआई कार्यालय के सामने जाकर धरना प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन अब वे अपना आंदोलन वापस नहीं लेंगे. गौरतलब है कि पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक घोटाले के बाद बीते कुछ ही दिनों में उसके 4 खाताधारकों की मौत की खबरें आ चुकी हैं. इसके बाद इस मामले में 21 अक्टूबर को एक और मौत की खबर सामने आई थी.

यह भी पढ़ेंः जिस गांव के पास भारत ने किया था परमाणु परीक्षण वहां बम मिलने से मचा हड़कंप

भारतीय सदरंगनी नाम की एक वृद्ध महिला की सोमवार को हार्ट से मौत हो गई. उनकी बेटी ने पीएमसी बैंक में करीब ढाई करोड़ रुपये जमा कराए थे. इससे पहले फट्टोमल पंजाबी और संजय गुलाटी की हार्ट अटैक से मौत की बात सामने आई थी. वहीं मुंबई के वरसोवा इलाके में रहने वाली 39 वर्षीय एक डॉक्टर जो कि PMC की खाताधारक भी थीं की आत्महत्या करने का मामला सामने आया. चौथी खबर मुरलीधर ढर्रा नाम के एक 83 वर्षीय वृद्ध की मौत की थी.

First Published : 22 Oct 2019, 04:42:48 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×