News Nation Logo
Banner

PMC Bank Scam: 6,500 करोड़ रुपये से ज्यादा है घोटाले की राशि, 10.5 करोड़ कैश भी गायब, जांच टीम ने किया सनसनीखेज खुलासा

PMC Bank Scam: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच टीम को HDIL और उसकी संबंधित कंपनियों द्वारा जारी कई चेक भी मिले हैं, जिसे कभी भी बैंक में जमा ही नहीं किया गया लेकिन उसके बदले में कैश दे दिया गया.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Oct 2019, 09:50:56 AM
PMC Bank Scam: जांच टीम को 10 करोड़ रुपये से अधिक के चेक मिले

PMC Bank Scam: जांच टीम को 10 करोड़ रुपये से अधिक के चेक मिले (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

PMC Bank Scam: पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के रिकॉर्ड से करीब 10.5 करोड़ रुपये कैश गायब है. बैंक की आंतरिक जांच टीम ने यह सनसनीखेज खुलासा किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच टीम को HDIL और उसकी संबंधित कंपनियों द्वारा जारी कई चेक भी मिले हैं, जिसे कभी भी बैंक में जमा ही नहीं किया गया लेकिन उसके बदले में कैश दे दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब यह घोटाला 4,355 करोड़ रुपये से बढ़कर 6,500 करोड़ रुपये से ज्यादा का भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 18th Oct: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 3 पैसे नरमी के साथ खुला भाव

जांच टीम को 10 करोड़ रुपये से अधिक के चेक मिले
बैंक की आंतरिक जांच टीम के मुताबिक उन्हें 10 करोड़ से अधिक के चेक मिले हैं. हालांकि 50-55 लाख रुपये के चेक का कोई भी हिसाब अभी नहीं मिल पाया है. बता दें कि पहले बैंक के अधिकारियों ने यह घोटाला 4,355 रुपये का बताया था जो अब बढ़कर 6,500 करोड़ रुपये से अधिक का हो गया है. जांच के मुताबिक HDIL और ग्रुप की कंपनियों ने बैंक के प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को चेक भेजे थे. थॉमस ने बैंक में बगैर चेक को जमा कराए उनको कैश दे दिए. जांच के मुताबिक बैंक के रिकॉर्ड बुक में चेक की कोई भी एंट्री नहीं मिली है. जांच अधिकारियों को शक है कि थॉमस ने 50-55 लाख रुपये अपने पास रख लिए हैं.

यह भी पढ़ें: पशुधन से बढ़ेगा देश का धन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का नया मिशन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घोटाले की राशि 4,355 करोड़ रुपये से बढ़कर 6,500 करोड़ रुपये होने पर अब FIR में घोटाले की राशि की हेराफेरी की धारा भी जोड़ी जा सकती है. गौरतलब है कि गुरुवार को पीएमसी बैंक (PMC Bank) के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 18th Oct: MCX पर सोने-चांदी में आज तेजी के संकेत, जानकार जता रहे हैं संभावना

वहीं मुंबई की सीएमएम कोर्ट ने बैंक के पूर्व डायरेक्टर एस सुरजीत सिंह अरोड़ा को भी 22 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. बता दें कि बुधवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुरजीत को पीएमसी बैंक घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था.

First Published : 18 Oct 2019, 09:50:56 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×