News Nation Logo
दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

CoronaVirus की दवा विकसित करने के लिए पेटीएम ने उठाया ये कदम, सुनकर तारीफ करेंगे आप

डिजिटल भुगतान से जुड़ी कंपनी पेटीएम (paytm) ने कोरोना वायरस (Corona virus) की दवा विकसित करने के लिए भारतीय शोधकर्ताओं (Indian Researchers) को पांच करोड़ रुपये देने की बात कही है.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 22 Mar 2020, 05:30:31 PM
Paytm

पेटीएम ऑफिस (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

डिजिटल भुगतान से जुड़ी कंपनी पेटीएम (paytm) ने कोरोना वायरस (Corona virus) की दवा विकसित करने के लिए भारतीय शोधकर्ताओं (Indian Researchers) को पांच करोड़ रुपये देने की बात कही है. पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने रविवार को ट्वीट किया, 'हमें अधिक संख्या में भारतीय नवोन्मेषकों, शोधकर्ताओं की जरूरत है जो वेंटिलेटर की कमी और कोविड के इलाज के लिए देशी समाधान खोज सकें. पेटीएम संबंधित चिकित्सा समाधानों पर काम करने वाले ऐसे दलों को पांच करोड़ रुपये देगा.'

उन्होंने आईआईएससी के प्राध्यापक गौरव बनर्जी के एक संदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बात कही. बनर्जी ने अपने संदेश में किसी आपातकालीन स्थिति में देशी तकनीक का इस्तेमाल कर वेंटिलेटर बनाने की बात कही थी.

बनर्जी ने अपने संदेश में कहा है कि उनकी एयरोस्पेस, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर्स की एक छोटी टीम भारतीय सामग्री का इस्तेमाल करते हुये एक वेंटीलेटर नमूना तैयार करने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें:'कोरोना वीरो' का हुआ सम्मान, तालियों और बर्तनों की आवाज से गूंजा आसमान

यह काम कोविद- 19 (COVID19) के दौरान आपात स्थिति को देखते हुये किया जा रहा है. शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने ट्विटन में सीधे संदेश भेजने का विकल्प खुला रखा है. इसमें संभावित टीम और नवीन खोज करने वालों की सूचना प्राप्त की जा सकती है. देश के विभिन्न भागों से कोरोना वायरस के नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण ग्रस्त लोगों की संख्या 324 तक पहुंच गई है.

First Published : 22 Mar 2020, 05:30:31 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Patym Coronavirus Covid19