logo-image

मोदी सरकार ने यस बैंक (Yes Bank) के रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम (Restructuring Scheme) को मंजूरी दी, 6 फीसदी से ज्यादा उछला शेयर

रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम को मंजूरी मिलने के ऐलान के बाद कंपनी के शेयर में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है. यस बैंक (Yes Bank) का शेयर 6 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ 27.50 रुपये के स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया.

Updated on: 13 Mar 2020, 11:03 AM

नई दिल्ली:

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने यस बैंक (Yes Bank) की रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम को मंजूरी दे दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम (Restructuring Scheme) की मंजूरी दी गई. रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम को मंजूरी मिलने के ऐलान के बाद बैंक के शेयर में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है. यस बैंक का शेयर 6 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ 27.50 रुपये के स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के डर के बीच आई ये बड़ी खुशखबरी, खुदरा महंगाई घटी, इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन भी सुधरा

आज शाम 3 बजे वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस

आज शाम 3 बजे वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही हैं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए और भी कई घोषणा कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: BLACK FRIDAY: कोरोना के कहर से आज भी नहीं बच पाया शेयर बाजार, सेंसेक्स 3,150 प्वाइंट लुढ़का

रिजर्व बैंक ने लोगों से मांगे थे सुझाव

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) यस बैंक के प्रस्तावित रिस्ट्रक्चरिंग प्लान को कैबिनेट की बैठक में पेश किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्राफ्ट स्कीम के अंतर्गत स्टेट बैंक (SBI) यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकता है. ड्राफ्ट स्कीम को लेकर RBI द्वारा लोगों से सुझाव मांगा गया था. SBI का कहना है कि यस बैंक के लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बनाया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाउसिंग डेवलमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd.) और कोटक महिंद्रा प्राइम लिमिटेड भी यस बैंक में हिस्सा खरीद सकते हैं.