News Nation Logo

ये दो बैंक बढ़ा रहे एफडी पर ब्याज की दर, ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 10 Sep 2022, 04:42:32 PM
Banks Revised FD Rates

Banks Revised FD Rates (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Banks Revised FD Rates: अगर आप ने भी बैंक में एफडी करवाई है तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है. दरअसल हाल ही में दो बैंकों ने एफडी पर ब्याज की दर को बढ़ा दिया है. एफडी पर ब्याज दर बढ़ने से अब ग्राहकों को पहले के मुकाबले ज्यादा इंटरेस्ट मिलेगा. हम यहां सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank)और निजी क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक ऐक्सिस बैंक (Axis Bank) की बात कर रहे हैं. जहां एक्सिस बैंक नई ब्याज दरें बीते दिन यानि 9 सितंबर से लागू कर चुका है. वहीं इंडियन ओवरसीज बैंक 13 सितंबर से नई ब्याज दरें लागू करेगा.

इंडियन ओवरसीज बैंक ने बढ़ाई इतनी ब्याज दर
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज की दर को बढ़ाया है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 7 - 29 दिन तक की अवधि वाली एफडी पर 3 फीसदी- 3.25 फीसदी तक ब्याज दर को बढ़ाया है. इसी तरह  46 -90 दिन की अवधि वाली एफडी पर ब्याज की दर 3.75 फीसदी कर दिया गया है. 91- 179 दिन की अवधि वाली एफडी पर अब ग्राहकों को 4.10 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः UP बना निवेशकों की पहली पसंद, योगी सरकार से विदेशी निवेशक प्रभावित

एक्सिस बैंक भी अपने ग्राहकों को दे रहा ज्यादा फायदा
निजी क्षेत्र के बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज की दर को बढ़ाया है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 7 दिन- 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर 2.75 फीसदी- 5.75फीसदी तक ब्याज दर को बढ़ाया है. 7-29 दिन की अवधि वाली एफडी पर ब्याज की दर को 0.25 फीसदी बढ़ाकर 2.75 फीसदी कर दिया गया है. इसी तरह  30-90 दिन की अवधि वाली एफडी पर ब्याज की दर को 3 फीसदी बढ़ाकर 3.25 फीसदी कर दिया गया है. 3-6 महीने की अवधि वाली एफडी पर अब ग्राहकों को 3.75 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है, पहले यह दर 3.50 फीसदी थी. अधिक जानकारी के लिए ग्राहक बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.

First Published : 10 Sep 2022, 04:42:32 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.