News Nation Logo

BREAKING

Banner

अगर आप HDFC Bank के कस्टमर हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए

HDFC Bank के प्रवक्ता ने कहा कि इस बात को स्पष्ट करना अहम है कि इसका (जांच) का किसी भी सूरत में बैंक के ऋण कारोबार से कोई लेना देना नहीं है. इससे बैंक के ऋण कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ेगा और ना ही इसकी वजह से बैंक को कोई नुकसान होने वाला है.

Bhasha | Updated on: 14 Jul 2020, 04:14:55 PM
HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

देश के निजी बैंक के बड़े बैंक, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने मंगलवार को कहा कि वाहन ऋण (Auto Loan) देने की कार्य प्रणाली की जांच से बैंक के ऋण खातों पर कोई असर नहीं पड़ेगा और ना ही इससे बैंक को कोई नुकसान होगा. बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि इस बात को स्पष्ट करना अहम है कि इसका (जांच) का किसी भी सूरत में बैंक के ऋण कारोबार से कोई लेना देना नहीं है. इससे बैंक के ऋण कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ेगा और ना ही इसकी वजह से बैंक को कोई नुकसान होने वाला है.

यह भी पढ़ें: भारी गिरावट के साथ बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्स 661 प्वाइंट लुढ़का

बैंक की शिकायतों और आरोपों से निपटने की एक तय नीति और प्रक्रिया
बैंक ने सोमवार को अपने वाहन ऋण कारोबार से जुड़े एक प्रमुख अधिकारी की कार्य प्रणाली को लेकर की गयी शिकायतों के बाद बैंक की वाहन ऋण प्रक्रियाओं को लेकर जांच शुरू की है. इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कहा था कि यह आरोप मुख्यत: पेशेवर व्यवहार से जुड़े हैं जिसकी वजह से हितों के टकराव के मुद्दे उभरकर सामने आए हैं. बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि बैंक की शिकायतों और आरोपों से निपटने की एक तय नीति और प्रक्रिया है और बैंक इसी के अनुरूप जांच के बाद उपयुक्त कार्रवाई करता है.

यह भी पढ़ें: थोक महंगाई जून में 1.81 फीसदी घटी, लेकिन खाद्य पदार्थ हुए महंगे

मंगलवार को जारी एक बयान में बैंक ने कहा कि इस घटनाक्रम से संबंध रखने वाले कार्यकारी अधिकारी अशोक खन्ना जो कि 31 मार्च 2020 को सेवानिवृत्त हो गये थे लेकिन उन्हें सेवा विस्तार दिया गया था. प्रवक्ता ने इसकी भी पुष्टि की है कि मुख्य सूचना अधिकारी ने विदेश के विश्वविद्यालय में आगे की पढ़ाई करने का फैसला किया है पर वह अभी भी नोटिस अवधि में हैं.

First Published : 14 Jul 2020, 04:14:55 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो