logo-image

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने विजय माल्या को विलफुल डिफाल्टर घोषित किया

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने 1,566 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने के मामले में यह नोटिस जारी किया है.

Updated on: 07 Nov 2019, 11:22 AM

नई दिल्ली:

विजय माल्या (Vijay mallya) की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने भी विजय माल्या को विलफुल डिफाल्टर घोषित कर दिया है. किंगफिशर एयरलाइंस मामले में विजय माल्या को आईडीबीआई बैंक ने सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया है. बैंक ने 1,566 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने के मामले में यह नोटिस जारी किया है. बता दें कि इस नोटिस पर विजय माल्या का फोटो भी लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें: BSNL, एमटीएनएल (MTNL) ने VRS स्कीम शुरू की, हजारों कर्मचारियों को होगा फायदा

विजय माल्या को नोटिस जारी किया
मुंबई में आईडीबीआई बैंक NPA मैनेजमेंट समूह ने विजय माल्या को सार्वजनिक नोटिस जारी किया था. बता दें कि विजय माल्या किंगफिशर एयरलाइंस के डायरेक्टर और गारंटर थे. बता दें कि जानबूझकर पैसा नहीं देने वालों को विलफुल डिफाल्टर कहा जाता है. गौरतलब है कि बैंक के नोटिस में विजय माल्या की पुरानी पासपोर्ट साइज ब्लैक एंड व्हाइट फोटो लगी हुई है. इसके अलावा उसका पता यूपी टॉवर बैंग्लुरू का दिया हुआ है.

यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में निवेश करने की है योजना, इन बातों का रखें खास ध्यान

फिलहाल लंदन में है विजय माल्या
विजय माल्या फिलहाल लंदन में है और भारत सरकार ने उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की है. आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने इस नोटिस के माध्यम से जनता को सूचित और आगाह किया है कि कोई भी व्यक्ति कर्जदार/ गारंटर की किसी भी संपत्ति के साथ सौदा नहीं करेगा, क्योंकि उससे भारी रकम वसूल की जानी है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने प्याज आयात के लिए नियमों में 30 नवंबर तक की ढील दी

बता दें कि हाल ही में विजय माल्या ने भारतीय बैंकों को शत प्रतिशत कर्ज चुकाने की पेशकश की थी. बैंकों के करीब 9 हजार करोड़ रुपये के कर्ज को नहीं चुकाने, जालसाजी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विजय माल्या ब्रिटेन में मुकदमे का सामना कर रहा है. विजय माल्या पहले भी इस तरह की पेशकश कर चुका है. गौरतलब है कि भारत प्रत्यपर्ण किए जाने के खिलाफ माल्या की अपील को लंदन हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. वहीं दूसरी ओर भारतीय एजेंसियां विजय माल्या को भारत लाने के लिए काफी कोशिश कर रही हैं. बता दें कि विजय माल्या जांच से बचने के लिए मार्च 2016 में लंदन भाग गया था. (इनपुट आईएएनएस)